अर्जुन तेंदुलकर

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की बदल गई किस्मत, पृथ्वी शॉ की टीम में खेलने का मिला मौका, गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कर सकता है कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बारे में पूरी दुनिया जानती है, क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बड़े-बड़े कारनामे किए हैं। सचिन दुनिया के एक ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने सबसे अधिक टेस्ट और वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। सचिन की वजह से उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर की बात हमेशा होती रहती है, क्योंकि बहुत सारे क्रिकेट फैंस को लगता है कि वो भी एक बढ़िया क्रिकेटर बन सकता है।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर हैं जो तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने की क्षमता रखता है। अर्जुन फ़िलहाल घरेलू क्रिकेट में सिर्फ 2 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होने दो विकेट चटकाया है। वहीं रणजी ट्रॉफी में अर्जुन को खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन अब उनकी किस्मत बदलने वाली है, क्योंकि अर्जुन का यह सपना भी पूरा होने वाला है।

रणजी ट्रॉफी टीम में मिला अर्जुन को जगह

मुंबई क्रिकेट संघ ने रणजी ट्राफी 2022 के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमे अर्जुन तेंदुलकर का भी नाम शामिल है। इस टीम के कप्तान युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बनाया गया है, वहीं टीम में दो विकेटकीपर को शामिल किया है उसका नाम आदित्य तारे और हार्दिक तमोर है। रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई क्रिकेट संघ ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमे कई अनुभवी खिलाड़ी मौजूद है।

बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर की आयु फिलहाल 22 साल है और पहली बार उन्हें रणजी ट्रॉफी की टीम में मुंबई की तरफ से खेलने का मौका मिला है। इस वजह से उनके पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने का बेहतरीन मौका है, अगर उस दौरान अर्जुन गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हैं तो आईपीएल 2022 की नीलामी में उनके ऊपर बड़ी बोली लग सकती है और उन्हें करोड़ों रुपये मिल सकते हैं।

रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम

पृथ्वी शॉ (कप्तान), सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सचिन यादव, आकर्षित गोमेल, हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), आदित्य तारे (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अर्जुन तेंदुलकर, अमन खान, रोयस्तान डायस, शम्स मुलानी, सिद्धार्थ राउत, तनुश कोटियन, प्रिंस बडियानी, प्रशांत सोलंकी, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी और शशांक अट्टार्डे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.