सचिन तेंदुलकर
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर किस्मत कुछ ज्यादा ही मेहरबान दिखी। क्योंकि इस मुकाबले में जब स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान स्टंप पर जाकर एक गेंद लगी। लेकिन फिर भी बेल नहीं गिरा, जिस वजह से क्रिकेट फैंस के साथ-साथ पूर्व दिग्गजों को भी बहुत ज्यादा हैरानी हुई। इस घटना के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न ने क्रिकेट में नये नियम लागू करने की बात कहने पर मजबूर हो गए हैं।

स्टंप पर गेंद लगने के बाद नहीं गिरा बेल

7 दिसंबर को एशेज सीरीज के चौथे मैच का तीसरा दिन इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। उस दौरान अंग्रेज टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रीन की एक गेंद ऑफ स्टंप से जाकर टकरा गई। लेकिन हैरान करने वाले बात यह थी कि उस दौरान गिल्लियां तो हिली, लेकिन जमीन पर गिरी नहीं। इस वजह से मैदानी अंपायर ने रैफरल के लिए पूछा तो स्टोक्स को नॉट आउट करार दे दिया गया।

फिर सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट

इस घटना के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी बहुत हैरान हुए। उसके बाद उन्होंने शेन वॉर्न को टैग करते हुए एक ट्वीट किया और लिखा कि क्या इसके लिए हिटिंग द स्टंप्स का एक नियम शुरू किया जाना चाहिए, जिसमें गेंद स्टंप को हिट करे लेकिन गिल्लियां नहीं गिरें? आपको क्या लगता है? गेंदबाजों के लिए निष्पक्ष होना चाहिए।

उसके बाद शेन वॉर्न ने दिया जवाब

सचिन तेंदुलकर के उस ट्वीट के जवाब में शेन वॉर्न मजाकिया अंदाज में लिखा कि दिलचस्प पॉइंट और दोस्त इस पर डिबेट हो सकती है। मैं चर्चा के लिए इसे वर्ल्ड क्रिकेट समिति में ले जाऊंगा और मैं फिर आपको बताता हूं। आज जैसा हुआ, इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा – ग्रीन की गेंद 142 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थी और यह स्टंप पर काफी तेजी से लगी थी।

इस साल एशेज सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है जिस वजह से शुरू के तीनों मुकाबलों में कंगारू टीम को जीत मिली है। चौथे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया मबजूत स्थिति में दिख रही है। क्योंकि मेजबान टीम ने अंग्रेजों को जीत के लिए 388 रनों का लक्ष्य दिया है जिसमे से इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 30 रन बना लिया है और पांचवें दिन जीत के लिए उन्हें 358 रन बनाने होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *