सचिन तेंदुलकर ने बनाई अपनी ऑल टाइम Playing XI, कोहली-धोनी कर दिया बाहर, इस अनाड़ी को दे दी कप्तानी

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है और उनके नाम हजारो रिकार्ड्स है. जब सचिन बल्लेबाजी करते हैं तो उनके सामने बोलिंग करने से हर बल्लेबाज खौफ खाता था और आज भी वो दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. सचिन कभी गेंदबाज बनाना चाहते थे लेकीन अपनी लम्बाई की वजह से गेंदबाज नही बन सके.

अब सचिन ने अपनी आल टाइम Playing XI बनाई है. सचिन ने अपनी आल टाइम बेस्ट में कई ऐसे खिलाड़ियों ओ शामिल किया है जिसे बारे में जानकर हर कोई चौक जायेगा. इसके साथ साथ सचिन ने भारत के दो कप्तानों को टीम से भी बाहर कर दिया है.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी Playing XI ओपनर के तौर पर भारत के वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को चुना है जो की दोनों ही सुलझे हुए बल्लेबाज है और 3 नंबर के लिए उन्होंने वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को चुना है जबकि चौथे नंबर पर विवियन रिचर्ड्स को टीम में जगह दी है.

विकेटकीपर के मामले में धोनी दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी है लेकिन सचिन ने विकेटकीपर के लिए धोनी को नहीं चुना बल्कि ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को इसकी जिम्मदारी शौपि.पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम सचिन की प्लेइंग इलेवन में 9वें स्थान पर मौजूद हैं. भारत के ही स्पिनर हरभजन सिंह 10वें तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा सचिन की प्लेइंग इलेवन में 11वें स्थान पर मौजूद है.

सचिन ने भारत के दो पूर्व कप्तान धोनी और कोहली को अपनी टीम में जगह ना देकर सबको चौका दिया है, धोनी सचिन के बेहद करीबी है फिर भी उन्होंने धोनी को अपनी टीम में नही चुना.

सचिन तेंदुलकर की ऑल टाइम Playing XI:

वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, जैक कैलिस, सौरव गांगुली, एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्ग्रा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.