सचिन तेंदुलकर की भारतीय टीम में हो सकती है जल्दी वापसी, गांगुली ने दिए वापसी के संकेत, राहुल द्रविड़ की तरह मास्टर ब्लास्टर को मिल सकती है बड़ी जिम्मदारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वीवीएस लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में जोड़ने से पहले राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया था। अब इस कड़ी में नया नाम सचिन तेंदुलकर का जुड़ सकता है। सौरव गांगुली ने मास्टर ब्लास्टर की क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। टीम इंडिया के कई पूर्व दिग्गजों ने भारतीय क्रिकेट की किसी न किसी भूमिका में सेवा की है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा पूरे क्रिकेट जगत पर है, और हो भी क्यों न आखिर बीसीसीआई सबसे धनी बोर्ड में से एक है। वहीं बीसीसीआई में कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं। जबकि राहुल द्रविड़ अभी वर्तमान में कोच हैं। वहीं वीवीएस लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कोच हैं। ऐसे में अब सौरव गांगुली ने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के भी एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ने के संकेत दिए हैं। तो चलिए जानते हैं।

सौरव गांगुली ने अपने एक हालिया इंटरव्यू में कहा कि सचिन थोड़े अलग तरह के इंसान हैं। वो सभी चीजों में पड़ना नहीं चाहते हैं। अगर सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट से किसी भी तरह से जुड़ते हैं तो इससे बड़ी और अच्छी खबर कुछ भी नहीं हो सकती है। उन्हें किस तरह से शामिल करना है। यह देखना पड़ेगा क्योंकि हितों के टकराव का मामला रहता है। आप गलत हो या सही, आप कुछ भी करें विवाद आप से जुड़ ही जाता है। आपको हमेशा ही सही प्रतिभा को खोजना होगा और सचिन को टीम में लाने के लिए रास्ता तलाशना होगा।

बता दें, सचिन तेंदुलकर की गिनती दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में होती है। क्रिकेट के भगवान की जाने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी ने दो दशक से अधिक समय तक क्रिकेट जगत में राज किया है उनके पास अपार अनुभव है।सचिन इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़े हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में 200 मैच खेलते हुए उन्हें 51 शतक लगाए हैं। वहीं, 463 वनडे मैचों में 49 सेंचुरी लगाई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.