भारतीय टीम के इस गेंदबाज से इम्प्रेस हुए सचिन तेंदुलकर, कहा मानो उसकी टांगो में स्प्रिंग लगा है

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर वैसे बहुत कम बोलते हैं, लेकिन जब भी वो कुछ कहते हैं तब फैंस उन्हें ध्यान से सुनना पसंद करते हैं। जब सचिन किसी क्रिकेटर की तारीफ़ करते हैं तब उन के लिए उससे बड़ा पल कोई और नहीं हो सकता है, क्योंकि तेंदुलकर जब किसी खिलाड़ी की प्रशंसा करते हैं तो इससे साफ़ हो जाता है कि उस प्लेयर के अंदर कुछ ना कुछ खासियत अवश्य है।

सचिन तेंदुलकर कई भारतीय युवा खिलाड़ियों की प्रशंसा कर चुके हैं जिसमे पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के अलावे भी कई क्रिकेटर शामिल है। अब इस बार मास्टर ब्लास्टर ने एक भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ़ की है जिसका नाम मोहम्मद सिराज है। सचिन ने सिराज के बारे में बहुत सारी अच्छी बातें कही है जिसके बारे में हर क्रिकेट प्रेमी जानना चाहेंगे।

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के कायल हुए सचिन तेंदुलकर

हाल ही में बोरिया मजूमदार के साथ बातचीत के दौरान जब सचिन से मोहम्मद सिराज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब वो गेंदबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है मानो उसकी टांगो में स्प्रिंग लगा है। इस वजह से मैं उसे देखना बहुत पसंद करता हूं। जब भी सिराज गेंदबाजी करते हैं तब वो पूरी तरह उर्जा से भरा हुआ नजर आता है तथा वो उन गेंदबाजों में से एक है जो मैच के पहले दिन का पहला ओवर गेंदबाजी करें या अंतिम ओवर। वो पूरे जोश व दमखम के साथ गेंदबाजी करता है जो मुझे बहुत पसंद है।

तेंदुलकर ने आगे कहा कि सिराज एक प्रॉपर तेज गेंदबाज है और उनकी बॉडी लैंग्वेज भी बहुत अच्छी है। यह सब चीजें जिस गेंदबाज में होती है वो मुझे बहुत पसंद हैं। सिराज एक ऐसा गेंदबाज है जो अपनी गलतियों को सुधारते हुए तेजी से सीखना पसंद करता है। सचिन ने यह भी कहा कि जब पिछले साल सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गया हुआ था और उस दौरान डेब्यू मैच में ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि वो पहली बार इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन

27 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 टेस्ट मैचों की 19 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 27.7 की औसत से कुल 33 विकेट झटके हैं। वहीं एक वनडे मैच में उन्हें कोई सफलत नहीं मिली है, लेकिन 4 टी-20 मैचों में उन्होंने 4 विकेट अवश्य चटकाए हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.