अजिंक्य रहाणे पर फिर क्रोधित हुए संजय मांजरेकर

अजिंक्य रहाणे पर फिर क्रोधित हुए संजय मांजरेकर, अब टीम इंडिया को छोड़कर इस जगह दे दी खेलने की सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है, क्योंकि उनके बल्ले से रन निकलना लगभग बंद हो गया है। यही कारण है कि साउथ अफ्रीका के हाथों टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। अगर रहाणे इस टेस्ट सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करते तो भारतीय टीम इतिहास रच सकती थी, लेकिन उसकी खराब बल्लेबाजी ने भारतीय फैंस को एक बार फिर से निराश किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ता ने अजिंक्य रहाणे को इस वजह से मौका दिया था, ताकि वो फिर से फॉर्म में वापस लौट सके। इस बार साउथ अफ्रीका की टीम बहुत ही अनुभवहीन थी, लेकिन उसके सामने अजिंक्य रहाणे के साथ-साथ अन्य भारतीय बल्लेबाज भी घुटने टेकते हुए नजर आए। रहाणे पिछले काफी समय से रन नहीं बना पा रहे हैं, इस वजह से यह टेस्ट सीरीज उनके क्रिकेट करियर का अंतिम सीरीज था। क्योंकि अब उनकी जगह टीम में किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

रहाणे से फिर क्रोधित हुए संजय मांजरेकर

अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में आगे बने रहने के लिए केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरुरत थी। लेकिन उसमे वो सफल नहीं रहे और उस दौरान रहाणे पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बना सके। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते समय संजय मांजरेकर ने कहा कि इस समय अजिंक्य रहाणे का फॉर्म बहुत ज्यादा खराब है, इस वजह से विपक्षी टीम के गेंदबाज उन्हें अच्छी गेंद डाल रहा है। अब रहाणे को फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की आवश्यकता है। मैं तो अब उन्हें एक भी पारी में खेलने का मौका नहीं दूंगा। पिछले तीन-चार सालों में एक बार भी नहीं लगा कि वो फिर से फॉर्म में वापस लौट रहा है। जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी और मेलबर्न में उन्होंने शतक लगाया था तो थोड़ी-बहुत उम्मीद जगी थी, लेकिन उसके बाद वैसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतिम शतक 26 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर लगाया था। उसके बाद रहाणे के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकल पाया। इसके अलावा उन्होंने बहुत कम अर्द्धशतक भी लगाया। जिस वजह से आज हर कोई रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर प्रश्न उठा रहे हैं, लेकिन अब देखना यह होगा कि भारतीय चयनकर्ता आगे उन्हें टीम इंडिया में जगह देते हैं या नहीं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.