भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हमेशा अपने बयानों को लेकर विवादों से घिरे रहते हैं. उनका विवादों से पुराना नाता रहा है. भारत के खिलाफ अपने विरोधी बयानों के चलते वह हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं .लेकिन इस बार पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है. अफरीदी ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनकी छोटी बेटी एशिया कप के सुपर- 4 राउंड में भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान की बजाय भारतीय झंडा लहरा रही थी.

पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने बताया कि स्टेडियम में सिर्फ 10% फैंस ही पाकिस्तानी थे जबकि 90% भारतीय फैंस स्टेडियम में मौजूद थे. समा टीवी पर बात करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा, “हां मुझे पता चला कि वहां भारतीय फैंस ज्यादा थे. मेरा परिवार वहां बैठा हुआ था. मेरी पत्नी बता रही थी कि सिर्फ 10 फ़ीसदी यहां पर पाकिस्तानी है बाकी 90 फ़ीसदी भारतीय ही है. यहां तक कि वहां पर पाकिस्तानी झंडे भी नहीं मिल रहे थे. तब मेरी छोटी बेटी भारत का तिरंगा हाथ में लेकर लहरा रही थी, जिसका वीडियो भी मेरे पास आया. पहले मैंने सोचा कि ट्वीट करूं फिर मैंने सोचा चलो छोड़ जाने देता हूं.”

बता दें पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.अफरीदी पाकिस्तान के बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से हैं. शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टीम के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 1016 रन बनाए हैं और 48 विकेट चटकाए हैं. वहीं 398 एकदिवसीय मुकाबलों में 8064 रन और 395 विकेट हासिल किए हैं. शाहिद अफरीदी की गिनती टी20 क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1416 रन बनाए हैं साथ ही 98 विकेट भी लिया है.

A journalist from Patna. At @News Desk she reports, writes views, and reviews On Cricket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with the Subject line starting Akanksha.

Leave a comment

Your email address will not be published.