2001 में शाहरुख ने पत्नी गौरी के लिए मात्र 13 करोड़ रूपये में खरीदा था मन्नत, अब कीमत बढ़कर हो गयी 27 गुना

शाहरुख़ खान भारत के सबसे महंगे घरो में से एक घर में रहते हैं जिसका नाम मन्नत है. मन्नत  मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक बांद्रा के बैंड स्टैंड के पास समुन्द्र किनारे बसा हुआ है. मन्नत इतना खुबसुरत है की इसको देखने के लिए हर साल लाखों लोग आते हैं और इसके गेट के पास खड़े होकर फोटो लेते हैं.

कभी कभी तो इतनी भारी संख्या में मन्नत को देखने आ जाते हैं की गेट के सामने भीड़ की वजह से जाम लग जाता है और पुलिस का सहारा लेना पड़ता है, आज से करीब 21 साल पहले  शाहरुख खान ने मन्नत को ओनी पत्नी गौरी के लिए मात्र 13 करोड़ रूपये में खरीदा था.

इस नाम से जाना जाता था मन्नत 

आज जिस मन्नत में शाहरुख खान रहते हैं गुजराती मूल के पारसी परिवार से ताल्लुक रखने वाले किकू गांधी का हुआ करता था तब उसका नाम ‘विला विएना था, बाद में इसका नाम बदलकर मन्नत रख दिया था.

इसे खरीदा बंगला :

शाहरुख खान को ये बंगला बहुत पसंद था वो कई बार इसको लेने का प्रयास कर चुके थे लेकिन किकू गांधी बंगले को लीज पर नही दे रहे थे फिर एक दिन  उस वक्त शाहरुख खान फिल्म ‘यस बॉस’ की शूटिंग कर रहे थे तो शाहरुख खान को पता चला की जी ये बंगला बिक रहा है तो शाहरुख ने यह घर महज 13.32 करोड़ रुपए में खरीद लिया। हालांकि आज इसकी अनुमानित कीमत 350 करोड़ रुपए के आसपास है।

6000Sqft में फैला है मन्नत :

मन्नत में पांच बेडरूम हैं। मल्टीपल लिविंग एरिया, एक जिम और लाइब्रेरी है। और यर 6000sqft में फैला हुआ है 6 मंजिला मन्नत में शाहरुख खान की फैमिली सिर्फ 2 मंजिलों में ही रहती है। बाकी की मंजिलों को ऑफिस, प्राइवेट बार, प्राइवेट थिएटर, स्विमिंग पूल, गेस्ट रूम, जिम, लाइब्रेरी, प्ले एरिया और पार्किंग जैसी दूसरी सुविधाओं के लिए इस्तेमाल में लिया जाता है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.