आईपीएल 2022 का 61 वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के MCA  स्टेडियम में खेला गया। जिसमेका श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाईट राइडर्स ने 54 रन के बड़े अंतर से अपनी शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन आंद्र रसेल का रहा है। जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ दा मैच भी चुना गया। इन्होने पहले अपनी टीम के लिए 28 गेंद में 48 रन बनाये, इसके बाद अपने 4 ओवर के कोटे में 3 बल्लेबाजो को पवेलियन भी भेजा।

लेकिन इस समय सबसे ज्यादा चर्चा रसेल की नहीं बल्कि उस खिलाड़ी की हो रही है। जिसने बाउंड्री लाइन पर अविश्वसनीय कैच लपका। जी हां, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शशांक सिंह है। दरअसल, जब KKR के दो विकेट गिर चुके थे तो उसके बाद अजिंक्य रहाणे अपनी टीम KKR के लिए काफी संभलकर और सुझबुझ के साथ 28 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

इस दौरान जब SRH के तेज गेंदबाज 8 वां ओवर डालने आये थे तब इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अजिंक्य ने शानदार शॉट खेला था, और ये शॉट Six के लिए जा रहा था। तभी शशांक ने दौड़ लगाकर बाउंड्री लाइन पर अजिंक्य का ये शानदार कैच लपकर Six को आउट में तब्दील कर दिया। जिसे देखकर सभी दर्शक हैरान रह गये, और फिर तारीफ करने लगे।

वही, आपको हैरान होगी की उमरान मलिक ने इस एक ओवर में केवल 9 रन खर्च करके 2 विकेट अपने नाम किये। एक विकेट ओवर की आखिरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे का और दूसरा इनसे पहले ओवर की तीसरी गेंद पर नितीश राणा का। जहा रहाणे 28 रन बनाकर आउट हुए तो वही नितीश राणा केवल 26 रन बनाकर चलते बने।

सचिन तेंदुलकर ने भी की तारीफ:-

वही, इनके इस प्रयास और कैच लपकने के तरीके को देखकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी अपने आप को रोक नहीं पाए। और शशांक की तारीफ में ट्वीट कर दिया। जिसमे सचिन तेंदुलकर ने लिखा Catching on boundray line keeps getting better and better. Outstanding Cacth by shashank.

बता दे की इस मैच में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाये और SRH के सामने 178 रन का टारगेट सेट किया। लेकिन SRH की टीम खराब बल्लेबाजी के चलते 8 विकेट खोकर 123 रन ही जोड़ पाई। जिसके बाद SRH को 54 रन से एक और करारी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ अब SRH प्ले ऑफ की दौड़ से भी बहार हो गई है।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.