सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से कप्तान बने हैं. तभी से वह खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. बीसीसीआई टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है, लेकिन टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज को जगह नहीं मिली है. ये बल्लेबाज चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कि जिगरी यार है. फिर भी रोहित शर्मा इस प्लेयर का करियर नहीं बचा पाए.

इस खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ टीम को ओपनिंग करते हुए ढेरों मैच जिताए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने के साथ ही इस प्लेयर के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं धवन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए भारतीय टीम को कई हारे हुए मैच जिताए हैं.

इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर बहुत ही ज्यादा हिट थी. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में धवन ने कई बार कप्तान की भूमिका भी निभाई है. लेकिन टी20 फॉर्मेट से सेलेक्टर्स अब उन्हें नजरअंदाज करने लगे हैं. पिछले साल की तरह ही इस बार भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला है.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में उन्होंने बहुत ही आतिशी बैटिंग की थी, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) किसी समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ थे, लेकिन समय के साथ कहानी बदल गई. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं

Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi

Leave a comment

Your email address will not be published.