सर जड़ेजा को खल रही है टीम में पूर्व कप्तना धोनी की कमी, कहा कोहली की कप्तानी माही की कप्तनी से बहुत अलग

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी की कमी टीम इंडिया में महसूस हो रही है. रविंद्र जडेजा ने बताया की ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा हम लोग महेंद्र सिंह धोनी को मिस करते हैं.

रविंद्र जडेजा बताते हैं की महेंद्र सिंह धोनी हमे ड्रेसिंग रूम में तैयार करते थे, हमारे अंदर पॉजिटिव बाते भरते थे हमे बताते थे की मैच कैसे जितना है हमे गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी करने तक गाइड करते थे. धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने के बाद रविन्द्र जड़ेजा ने तीनो फोर्मेट में खेले हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने 2020 में 15 अगस्त के दिन क्रिकेट से सन्यास ले लिए था टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में जडेजा बताते हैं  कि उन्हें फील्ड पर धोनी की कमी काफी खलती है जो उन्हें गाइड करते थे। बकौल जडेजा, ‘ हां, मैं निश्चिततौर पर उन्हें मिस करता हूं क्योंकि उन्होंने हमेशा मुझे सही रास्ता दिखाया है।

जड़ेजा बताते हैं की अगर ग्राउंड पर मुझसे गलती हो जाती थी तो वो मेरे पास आकर मुझे समझाते थे की ये गलती हुई है हमारा बॉन्डिंग 12 साल पुराना है। इसलिए मैं उन्हें काफी मिस करता हूं।’ आईपीएल में धोनी और जड़ेजा को एक साथ देखा जा सकता है दोनों में काफी अच्छी बोन्डिंग देखने को मिलती है.

धोनी और विराट कोहली (Virat Kohli Captaincy) की कप्तानी पर भी जडेजा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जडेजा ने कहा है कि दोनों अलग तरह के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी का तरीका अलग अलग है। जो मुझे पसंद नही हैं उनमे एक तरह का attitude है. विराट कोहली मैदान पर ज्यादा आक्रामक और पॉजिटिव कप्तान हैं।दोनों अलग अलग तरीके से कप्तानी करते हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.