एशिया कप के सुपर- 4 राउंड के सभी मुकाबले खत्म हो गए हैं. श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम में 11 सितंबर को फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी. लेकिन इससे पहले दोनों टीमों का मुकाबला सुपर-4 राउंड में हुआ जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. इस मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिससे जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

श्रीलंकाई पारी के दौरान 16वें ओवर में श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका बल्लेबाजी कर रहे थे. हसन अली ने उन्हें गेंद फेंकी जिसपर शनाका ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन यह मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स में चली गई. जिसके बाद रिजवान को लगा कि गेंद बल्ले के किनारे से लग कर आई है तो उन्होंने जोरदार अपील की जिसे अंपायर ने नकार दिया.

अंपायर ने जब मोहम्मद रिजवान की अपील को नकार दिया तो उन्होंने बिना कप्तान से पूछे ही डीआरएस के लिए की मांग की. अंपायर ने उनकी बात मान भी ली. बता दें नियमों के अनुसार फील्डिंग टीम तब तक मान्य नहीं होता जब तक खुद कप्तान अपील ना करें. हालांकि श्रीलंका और पाकिस्तान के मुकाबले में यह नहीं नजर आया. मोहम्मद रिजवान के बाद कप्तान बाबर आजम उनपर भड़क गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कप्तान तो मैं हूं.


फाइनल मुकाबले से पहले श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 ग्राउंड में आमने-सामने थी. श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. पाकिस्तान की टीम पर 19.1 ओवरों में 121 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसारंगा ने तीन विकेट चटकाए. श्रीलंका को जीत के लिए 122 रनों का लक्ष्य मिला जिसे श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर दिया. श्रीलंका की ओर से पथुन निसंका सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली.
Read this:- हम अपनी ताकत जानते है, भारत को हराने का प्लान पहले ही….जीत के बाद मोहम्मद रिजवान ने किया बड़ा खुलासा, बाबर आजम के इस प्लान की वजह से भारत को दी 5 विकेटों से मात

A journalist from Patna. At @News Desk she reports, writes views, and reviews On Cricket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with the Subject line starting Akanksha.

Leave a comment

Your email address will not be published.