भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज ख़त्म हो चुकी है. इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीत लिया है. इसके बाद अब भारतीय टीम को साऊथ अफ्रीका के खिलाफ भी 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का आगाज 28 सितम्बर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा. जबकि दूसरा 2 अक्टूबर को और तीसरा मैच 4 अक्टूबर को खेला जाना है. इसके लिए साऊथ अफ्रीका की टीम भारत पहुँच चुकी है.

अब जैसे ही साऊथ अफ्रिका की टीम भारत पहुंची वैसे ही साऊथ अफ्रीका टीम का स्वागत बड़े ही धूमधाम और भव्य तरीके से हुआ. जी हां, इसके कई सारे फोटो और वीडियोस इस समय सोशल मिडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे है. इन्हें आप यहाँ इस पोस्ट में भी देख सकते है.

तस्वीरों में आप देख सकते है की साऊथ अफ्रीका के खिलाडियों का स्वागत भारतीय विशाल संस्कृति के अनुसार महिलाओ ने तिलक लगाकर, आरती उतारी और माला पहनाकर अफ्रीकन खिलाडियों का स्वागतम किया. ये सब देखकर अफ्रीकन खिलाड़ी भी बेहद खुश नजर आये.

आपको ये भी बता दे की इस टी-20 सीरीज के बाद भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच इ मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जायेगी. इसकी शुरुआत 6 अक्टूबर को होगी और अंत 11 अक्टूबर को. वही, इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम भी पूरी तरह तैयार है. और ये सीरीज भारत और साऊथ अफ्रीका दोनों टीम के लिए बेहद खास होने वाली है. क्योकि अगले महीने की 16 तारीख यानि 16 अक्टूबर को ICC टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन होने वाला है.

Journalist from Uttar Pradesh. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Umesh