स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ भी विराट कोहली की राह पर चल पड़े, पिछले एक साल में ऐसा रहा हाल, देखें स्मिथ ने अपना अंतिम शतक कब लगाया था

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से हमेशा रन निकलते हैं। यही कारण है कि हर मैचों में इन बल्लेबाजों को कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाते हुए देखा जाता है। हम सब जानते हैं कि विराट कोहली इन दिनों पहले की तरह बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट का बल्ला एक बार फिर से नहीं चला है जिस वजह से उनके चाहने वाले फिर से निराश हुए हैं। क्योंकि इस तरह कोहली को दो साल पहले शतक लगाने के लिए तरसते नहीं देखा जाता था। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का हाल बिल्कुल विराट कोहली की तरह होते जा रहा है, क्योंकि स्मिथ पहले की तरह रन बनाने में असफल साबित हो रहे हैं। इस वजह से अब फैंस उनके बारे में भी कई बार अवश्य सोचते होंगे।

पिछले एक साल में नहीं लगाया कोई शतक

इन दिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेला जा रहा है और यह सीरीज कंगारू टीम पहले ही जीत चुकी है। इस सीरीज में स्टीव स्मिथ बेहतर अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर नहीं आए है, इसी वजह से उन्होंने 5 मैचों की कुल 7 पारियों में 31 की खराब औसत के साथ सिर्फ 217 रन बनाए हैं। उस दौरान स्टीव स्मिथ के बल्ले से दो अर्धशतक देखने को मिले हैं तथा उनका सर्वाधिक स्कोर 93 रन रहा है।

स्टीव स्मिथ ने अपना अंतिम शतक एक साल पहले 7 जनवरी 2021 को भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में लगाया था। उस दौरान स्मिथ पहली पारी में 131 और दूसरी इनिंग में 81 रनों की पारी खेली थी। भारत के विरुद्ध उस मैच के बाद स्मिथ का बल्ला भी पूरी तरह खामोश हो गया है जिस वजह से वो शतक लगाने में लगातार असफल हो रहे हैं।

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपना अंतिम शतक दो साल पहले लगाया था और अब स्टीव स्मिथ को भी शतक जड़े एक साल हो गए हैं। इस वजह से अब उनके भी चाहने वाले प्रश्न उठा रहे होंगे कि आखिरकार स्मिथ को हो क्या गया है। इन दिनों इंग्लैंड और ऑस्टेलिया के बीच पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इस मुकाबले की पहली इनिंग में स्मिथ खाता भी खोलने में असफल रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.