18 साल की उम्र में शादी, कुछ महीनों बाद पति ने छोड़ा, 6 महीनें रोड पर बेचा नींबू पानी-आइसक्रीम, खुद के दम पर SI बनकर पेश की मिसाल

केरल की रहने वाली एनी शिवा ने कभी नही सोचा था की जिसके लिए वो आपने परिवार को छोड़ रही हैं वो बहुत जल्द ही उनसे दुरी बना लेगा.  एनी शिवा ने आपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद उनके पति ने छोड़ दिया था रिवार की मदद भी नहीं ली। जिंदगी चलाने के लिए एनी ने सड़कों पर नींबू पानी और आइसक्रीम बेचा।

एनी शिवा को जब उनके पति ने छोड़ा था तो उनके पास ६ महीने का बेटा था ना तो उनके पास रहने के लिए घर और ना ही खाने के लिए खाना. एनी शिवा ने अपना खर्च चलाने के लिए वर्कला में ही नींबू पानी बेचा तब कही २ वक्त की रोटी मिली.

जिस पुलिस स्टेशन में बहाए आंसू, वही मिली पोस्टिंग

एनी शिवा बताती हैं की , मुझे पता चला कि मेरी पोस्टिंग कुछ दिन पहले ही वर्कला पुलिस स्टेशन में है। यह एक ऐसी जगह है जहां मैंने अपने छोटे बच्चे के साथ कई बार आंसू बहाए और तब मेरा साथ देने वाला कोई नहीं था।

नीबू-पानी का धंधा भी नही चला

एनी शिवा बताती हैं की मेने स्टाल में मैंने कई छोटे व्यवसाय की कोशिश किया, जैसे नींबू पानी, आइसक्रीम बेचा लेकिन कोई भी धंधा नही चला फिर एक व्यक्ति ने एक व्यक्ति ने कहा कि मुझे सब इंस्पेक्टर की परीक्षा के लिए तैयारी करना चाहिए। उसने मेरी पैसे से भी मदद की।

SI बनने पर पुलिस ने दी बधाई :

पुलिस इंस्पेक्टर बनने पर केरल पुलिस ने बधाई देते हुए ट्वीट किया, वे इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास का एक मॉडल है। एक 18 साल की लड़की जो अपने 6 महीने के बच्चे के साथ थी। पति और परिवार ने छोड़ दिया था। वो सड़कों पर नींबू पानी बेचती थी। अब वर्कला पुलिस स्टेशन में पुलिस इंस्पेक्टर (SI) बनी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.