|

किस्मत : फावड़ा मारते ही करोड़पति बन गया मजदूर श्मशेर खान, दो वक्त की रोटी के लिए बहाता था पसीना..वहीं मिला 6.66 कैरेट का हीरा

कहा जाता है किस्मत कब बदल जाये कुछ पता नही ऐसा ही कुछ हुआ श्मशेर खान के साथ. श्मशेर खान  खदान में मजदूरी करके कोयला निकलने का काम करते हैं, यहाँ काम करने के उन्हें 300 रूपये मिलते हैं. जिसके लिए उन्हें दिन भर कड़ी मेहनत करनी होती है. लेकिन अब उनकी किस्मत बदल गयी है.

दिनभर दिहाड़ी करने के बाद 300 रुपए मिलते थे, लेकिन अब वो लखपति बन गया है। क्योंकि श्मशेर खान को खदान में खुदाई करते समय के हिरा मिला ,एक कीमती हीरा जो मिला है। जिसकी कीमत करीब 15 लाख के आसपास बताई जा रही है।

अचानक से लखपति बनने वाले यह मजदूर 33 साल के मजदूर श्मशेर खान हैं। जो कि पन्ना के आगरा मुहल्ले के रहने वाले हैं। कल तक वो जिस हीरापुर टपरियन हीरा खदान की खुदाई करते थे, अब उसी खदान में उनको 6.66 कैरेट का हीरा मिला है। इस हीरे की कीमत 12 से 15 लाख बताई जा रही है।

घर में खुशियाँ 

हीरा मिलते ही मजदूर शमशेर खान के घर जश्न का माहौल है। बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं शमशेर ने मिले अपने हीरे कोबुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा करा दिया है। कलेक्ट्रेट के कर्मचारी पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि कुछ दिनों बाद नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। नीलामी में हीरा बिकने पर रॉयल्टी काटने के जो राशि बचेगी वह मजदूर को दी जाएगी।

बच्चों को देंगे उच्च शिक्षा 

वहीं मजदूर शमशेर ने कहा कि हीसे से मिलने वाले रुपयों का इस्तेमाल अपने बच्चों को बेहतर जीवन और शिक्षा देने के लिए करेंगे। साथ ही अपना कच्चे घर को पक्का बनाएंगे। बता दें कि मजदूर को हीरे से मिलने वाला पैसा कब मिलेगा यह तारीख फिक्स नहीं है। पूरा परिवार नीलामी वाले दिन का इंतजार कर रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.