सुनील गावस्कर ने बताया पुजारा और रहाणे

सुनील गावस्कर ने बताया पुजारा और रहाणे की जगह अब किसे मिलेगा भारतीय टीम में मौका, इन बेहतरीन खिलाड़ियों का लिया नाम

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया के इन दोनों धाकड़ बल्लेबाज एक बार फिर से बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं जिस वजह से भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही है। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे टेस्ट मैच में भी अपने फैंस को एक बार फिर से नबहुत निराश हैं, जिस वजह से अब उनके क्रिकेट करियर पर भी प्रश्न उठने लगा है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को पिछले काफी समय से बार-बार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन अब उस मौकों का फायदा उठाने में असफल साबित हो रहे हैं। इसी वजह से आज-कल इन दोनों बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हो रही है और उम्मीद किया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका का यह टेस्ट सीरीज इनके करियर का अंतिम टेस्ट सीरीज हो सकता है। क्योंकि इंडिया के पास ऐसे बहुत सारे बल्लेबाज है जो घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाते आ रहे हैं जिस वजह से वो टीम में जगह मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पूर्व भारतीय दिग्गज ने सुझाए दो बड़े नाम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय चयनकर्ता ख़राब फॉर्म से गुजर रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को हमेशा के लिए ड्रॉप कर सकते हैं। सुनील गावस्कर का यह भी मानना है कि 25 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पुजारा और रहाणे को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

हम सब जानते हैं कि पुजारा और रहाणे जिस तरह पहले बल्लेबाजी करते थे उस वजह से टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा कर पाती थी। इसी वजह से भारतीय चयनकर्ता भी इन्हें बार-बार मौका दे रहे थे। लेकिन अब इन दोनों खिलाड़ियों को उससे अधिक मौका दिया जा चुका है जितने के वो हकदार थे। यही कारण है कि अब उनके करियर पर खतरा मंडराने लगा है।

स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव मैच के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि यह काफी हद तक संभव है कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मौजूदा टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय चयनकर्ता चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को ड्रॉप कर देंगे। उसके बाद आगे गावस्कर ने पुजारा और रहाणे की जगह लेने वाले खिलाड़ियों के बारे में कहा कि टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में तीसरे नंबर पर हनुमा विहारी और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए फिट बैठेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.