आईपीएल 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े ब्रायन लारा व डेल स्टेन, मिली इतनी बड़ी जिम्मेदारी

Advertisements

आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू हो चुकी है और सभी फ्रेंचाइजी की नजर फिलहाल इस लीग की नीलामी पर है जो फरवरी में होने वाली है। लेकिन उससे पहले कई फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है। अब सनराइजर्स हैदराबाद ने भी वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपने साथ जोड़ा है।

आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम उम्मीद के मुताबिक़ प्रदर्शन करने में असफल रही थी, जिस वजह से यह फ्रेंचाइजी अभी से ही अपनी टीम को मजबूत बनाने के प्रयास में जुट गई है। ताकि उनकी टीम इस वर्ष आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा सके।

Advertisements

सनराइजर्स हैदराबाद ने लारा और स्टेन को दी यह जिम्मेदारी

एसआरएच की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के लिए ब्रायन लारा और डेल स्टेन को सहयोगी स्टाफ के रूप में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। वैसे ब्रायन लारा पहले कमेंट्री किया करते थे, लेकिन इस बार आईपीएल में हैदराबाद टीम के साथ जुड़कर कोचिंग विभाग में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।

Advertisements

बता दें कि ब्रायन लारा को सनराइजर्स हैदराबाद टीम का बल्लेबाजी कोच और रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया गया है। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में कई टीमों के लिए खेल चुके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है। वहीं श्रीलंका के पूर्व महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन पहले से स्पिन गेंदबाजी कोच है जबकि ऑस्टेलिया के ट्रेवर बेलिस ने जब एसआरएच टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने हेमांग बदानी को फील्डिंग कोच नियुक्त किया है, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा हैदराबाद ने साइमन कैटिच को सहायक कोच का पद दिया है जो इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। आईपीएल 2021 में यह टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर रही थी, जिस वजह से अगले आईपीएल के लिए हैदराबाद ने सिर्फ तीन खिलाड़ी को रिटेन किया है जिसमे केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद का नाम है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.