आने वाली 16 तारीख को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप का आगाज होना है. इसके लिए जहाँ फैन्स बेहद खुश है तो वही इसके लिए इसमें भाग लेने वाली सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारियाँ पूरी कर ली है. भारतीय टीम ने भी इस मेगा टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन और खिताब जीतने के लिए कमर कस ली है. लेकिन आपको बता दे की इस मेगा टूर्नामेंट के लिए BCCI सेलेक्टर्स ने एक ऐसे खिलाडी को टीम में नहीं चुना है. जोकि भारत को पहले ICC खिताब जीताने में अपना अहम योगदान दे चूका है.

इस खिलाडी को ना चुनकर सेलेक्टेर्स ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. इसका खामियाजा टीम इण्डिया को भुगतना पड़ सकता है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाडी को अब कप्तानी का फिलर बनाकर रख दिया है. जी हां, एक वक्त था जब ये खिलाडी टीम का सबसे बड़ा मैच विनर था और ये खिलाडी रोहित शर्मा के साथ मिलकर लगभग हर मैच में ओपन करता था.

बता दे की ये दिग्गज खिलाडी कोई और नहीं बल्कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है. धवन भारतीय टीम की बल्लेबाजी एक बड़े स्तम्भ रहे है और इनके पास अनुभव भी काफी अधिक है. लेकिन सेलेक्टर्स ने धवन को ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 में मौका देना सही नहीं समझा.

जीता था मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब:-

बता दे की साल 2013 में टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान MS धोनी ने ICC टेस्ट चैंपियनशिप में धवन से पहली बार ओपनिंग कराई थी. तब धवन ने पुरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 363 रन कूटे थे. और मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता था. इसी के साथ भारतीय टीम ने भी पहली बार ICC टेस्ट चैंपियनशिप पहली बार अपने नाम की थी.

शिखर धवन भारत के लिए तीनों ही फोर्मेट खेल चुके है. इन्होने भारत के लिए 34 टेस्ट मैच खेले. इनमे 2315 रन बनाये. इसके बाद 158 वनडे मैच खेले और इनमे 6647 रन बनाये. इसके आलवा 68 टी-20 मैच खेले और इनमे 1759 रन बनाये. बता दे की इस दौरान टेस्ट में इनके बल्ले से 7 तो वनडे क्रिकेट में 17 शतक निकले है.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep