ग्रुप ज्वाइन करें और पायें 1000 रूपये जुड़े
1000 रूपये मुफ्त पायें Join Now    

आगामी 16 अक्टूबर को ICC टी-20 वर्ल्डकप का आगाज होने जा रहा है. इसके लिए ना केवल फैंस बेहद खुश है बल्कि इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाडी भी इस मेगा टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए बेहद उत्सुक है. वही, अब इस महाकुम्भ में भाग लेने के दुनियाभर की टीमों का ऑस्ट्रेलिया पहुँचने के सिलसिला शुरू हो चूका है. इसी क्रम में भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए आज सुबह गुरुवार को उड़ान भर दी है.

BCCI ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ से लेकर कोहली, के एल राहुल और बाकी सदस्यीय इस तस्वीर में नजर आ रहे है. BCCI ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- पिक्चर परफेक्ट, इस बार कर दो टीम इण्डिया. क्रिकेट वर्ल्डकप हम आ रहे है.

बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार साल 2007 में टी-20 वर्ल्डकप जीता था. तब टीम के कप्तान MS धोनी थे. तब भारत ने फाइनल मैच में पाकिस्तान को हराकर ये वर्ल्डकप अपने नाम किया था. तब से लेकर अब तक भारतीय टीम कोई भी टी-20 वर्ल्डकप नहीं जीत पाई है. हालाँकि, टीम ने सेमीफाइनल और फाइनल तक का सफर तय जरुर किया.

वही, अब टीम इण्डिया की कमान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के हाथो में है. अब सभी भारतीय फैन्स को इनसे काफी उम्मीदे है. उम्मीद है की इस बार रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में वर्ल्डकप जीतने के 15 साल का सुखा ख़त्म कर दे. वैसे इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों को द्विपक्षीय सीरीज में हरा चुकी है.

बता दे की इस टीम स्क्वाड में ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जिन्होंने अभी ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर क्रिकेट नहीं खेला है. ऐसे में भारतीय टीम ने पहले पर्थ में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी. इसमें टीम के खिलाडी एक अलग तरह की पिच जिमसे उछाल गति जैसी समस्याओ से अभ्यस्त होंगे. वही, भारतीय टीम के खिलाड़ ब्रेस बेन में ICC प्रैक्टिस में भाग लेने से पहले पर्थ में आपस में ही प्रैक्टिस करेंगे.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep