|

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खत्म हो गया इन 4 स्टार खिलाड़ियों का करियर, आज टीम में होते तो कहलाते दिग्गज खिलाड़ी

महेन्द्र सिंह धोनी ने 2004 में भारतीय टीम डेब्यू किया था उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नही देखा. उन्होंने भारतीय टीम को नई ऊंचाईयों दी. महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय टीम में बेहद अच्छा योगदान रहा, कप्तान रहते उन्होंने वर्ल्ड कप जिताया. महेंद्र सिंह धोनी को इसलिए एक सफल कप्तान कहा जाता है. धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ी निखर कर आये.

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में कई खिलाड़ियों को आने वाले टाइम के लिए तरासा था जो आज भारतीय टीम में शामिल है लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनका करियर धोनी की कप्तानी की वजह से खत्म हो गया  इन खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिल पायी।

अंबाती रायडू

भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान अंबाती रायडू को एक समय भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहा जाता था।  उनके बल्ले में जादू था वो हर गेंद को इतनी खूबसूरती से घुमाते थे की गेंदबाज हैरान रह जाते थे रायडू ने धोनी की कप्तानी में ही भारतीय टीम में डेब्यू किया था लेकिन बाद में उन्हें मौका नही मिला, और आज भारतीय टीम से बाहर हैं.

केदार जाधव

केदार जाधव को छोटा पठाका कहा जाता है केदार को अपने शानदार फॉर्म के दौरान धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी। अगर समय रहते धोनी केदार को टीम में मौका देते तो शायद आज वो टीम में शमिल होते.

रॉबिन उथप्पा

एक समय था जब रॉबिन उथप्पा राहुल द्रविड के साथ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हुआ करते थे, रॉबिन उथप्पा तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे  उथप्पा ने अपनी काबिलियत से 2007 का विश्वकप भी खेला, लेकिन इसके बाद जैसे ही महेन्द्र सिंह धोनी ने कप्तानी संभाली उथप्पा का करियर नीचे गिरता गया

इरफान पठान

इरफान पठान को कौन नही जानता? इरफान पठान आपने जमाने के स्टार खिलाड़ी हुआ करते थे उस समय हर बच्चे की जुवान पर इरफान पठान का नाम हुआ करता था इरफान पठान ने पहले तो सौरव गांगुली और फिर उसके बाद राहुल द्रविड़ की कप्तानी में जमकर अपना जलवा बिखेरा था लेकिन धोनी की कप्तानी आते ही उनका करियर खत्म हो या

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.