भारतीय टीम

भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर हुआ समाप्त, सिर्फ बेंच पर बैठने का मिलता है मौका, अब चमत्कार से कम नहीं होगी वापसी करना

भारतीय टीम में बहुत सारे खिलाड़ी जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट में हमेशा अच्छी प्रदर्शन करना चाहते हैं और उनमे से कुछ खिलाड़ियों को इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल जाता है। लेकिन उस स्थिति में जब पहले से मौजूद कोई क्रिकेटर अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हो। भारत में वैसे बहुत सारे क्रिकेटर है जिनका करियर खत्म होने के कगार पर है, लेकिन आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो एक समय टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी हुआ करता था। लेकिन अब उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल रहा है।

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई ऐसे गेंदबाज हैं जो शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं जिसमे मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल है। इस वजह से एक दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने के करीब है, ऐसे में उन्हें फिर टीम में वापसी करना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

इस खिलाड़ी का करियर हुआ समाप्त

आज हम जिस भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम इशांत शर्मा है जो तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इशांत एक समय टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज हुआ करते थे, लेकिन अब परिस्थिति बिल्कुल बदल चुकी है। यही कारण है कि अब उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिल रहा है।

वापसी करना किसी चमत्कार से कम नहीं

वर्तमान में इशांत शर्मा भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज है, लेकिन फिर भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दोनों टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। क्योंकि इन दिनों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाज लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इस वजह से इशांत शर्मा को बेंच पर ही बैठना पड़ रहा है।

इन दिनों जिस तरह अन्य तेज गेंदबाज विकेट चटका रहे हैं उससे यह साफ़ हो रहा है कि अब इशांत शर्मा के लिए टीम में वापसी करना किसी चमत्कार से कम नहीं है। इशांत की आयु 33 वर्ष हो चुकी है और अगले कुछ मैचों में उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है तो शायद उन्हें टेस्ट स्क्वाड में भी भी जगह मिलना बंद हो जाए। इस तरह इशांत शर्मा का क्रिकेट करियर पूरी तरह समाप्त हो जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.