भारतीय क्रिकेट इतिहास के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर खुलकर बोलने के लिए जाने जाते है. चाहे राजनीती हो या क्रिकेट का कोई मुद्दा वो पूरी बेबाकी से बोलते है. इसी वजह से अक्सर उनके द्वारा दिए गये ब्यान सोशल मिडिया पर बहस का कारण बन जाते है. इसी के चलते गौतम गंभीर ने एक बार फिर ऐसा ब्यान दिया है जिसे सुनने के बाद MS धोनी और विराट कोहली के फैंस का मूड खराब हो जायेगा.

जी हां, दरअसल गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट में हीरो कल्चर को लेकर फैन्स से लेकर प्रसारको और मिडिया तक सभी पर हमला बोला है. गौतम गंभीर का कहना है की टीम इण्डिया के ड्रेसिंग रूम में मूनस्टार ना बनाये. केवल भारतीय क्रिकेट को ही असली मूनस्टार रहने दे. इससे कोई युवा खिलाडी आगे बढ़ने से रह जाते है.

पहले MS धोनी और अब विराट कोहली मूनस्टार बने हुए है. सभी लोग कोहली को फोकस करने में लगे हुए हुए. गौतम गंभीर ने आगे एशिया कप में विराट कोहली के शतक को लेकर भी बड़ी बात कही. गौती ने कहा की, एशिया कप में जब अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शतक जड़ा था तब सभी मिडिया सोशल मिडिया पर खूब हल्ला हुआ था.

लेकिन उसी मैच में मेरठ जैसे छोटे शहर से आने वाले भुवनेश्वर कुमार ने भी 5 विकेट झटके थे. लेकिन उसके बारे में तो किसी ने भी जहमत नहीं उठाई. ऐसा करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था. उस समय केवल मैंने कमेंट्री करते हुए कहा था की भुवि ने 4 ओवर डाले और 5 विकेट झटके.

लेकिन कोहली ने शतक बनाया तो पूरा देश जश्न में डूब गया. इसके आगे गौती ने कहा की हमें भारतीय क्रिकेट से हीरो पूजा के कल्चर को खत्म करने की जरूत है. भले ही वो राजनीती भी क्यों ना हो. हमें केवल पूजा करने की आवश्यकता है तो भारत, क्रिकेट या दिल्ली क्रिकेट की.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.