अंपायर दे ही रहा था वाइड, फिर धोनी की अपील से डरकर कर दिया आउट का इशारा, मांगनी पड़ी माफ़ी

गुरुवार को आईपीएल की दो सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंसका आमना सामना हुआ। जिसमे मुंबई की टीम ने चेन्नई की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेऑफ में जाने का बचाखुचा सपना भी टूट गया। इस मैच में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 16 वें ओवर तक केवल 97 रन बनाकर ही पूरी टीम आलआउट हो गई।

इसके बाद मैदान में बैटिंग करने उतरी मुंबई टीम ने 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन बना दिए। लिहाजा इस मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से जीत मिली। अब भले ही धोनी की टीम इस मैच में हार गई लेकिन मैच के दौरान एक वाकया ऐसा हुआ जिसके बाद धोनी सुर्खियों में आ गये। और इसका विडियो भी अब सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बता दे की ये वाकया मुंबई की पारी के दौरान 6 वें ओवर का है, जिसे युवा तेज गेंदबाज सिमरजीत डाल रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद सिमरजीत ने बल्लेबाज को लेग साइड में डाली थी। जिसके बाद गेंद बल्लेबाज के पास कुछ हिट करके विकेटकीपर धोनी के हाथो में गई। तब ऑन फिल्ड अंपायर को कोई भी निर्णय लेने में थोड़ी उलझन सी महसूस हुई। लेकिन जब धोनी ने अपील की तब अंपायर ने भी बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

हालाँकि इस समय ऑन फिल्ड अंपायर वाइड का इशारा देने के लिए अपने हाथ फैला ही रहे थे, लेकिन धोनी को देखते ही अंपायर ने बेधडक आउट का इशारा कर दिया। इस सब घटना को आप विडियो में भी देख सकते है। वैसे जब ये मामला थर्ड अंपायर के पास पंहुचा तब रिव्यु में देखा गया की गेंद बल्लेबाज के पेड से लगकर विकेटकीपर के हाथो में गई थी।

तब ऑन फिल्ड अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और बल्लेबाज को नॉट आउटदिया गया। वैसे इस घटना के बाद खराब अंपायरिंग सवालो के घेरे में आ गई है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.