भारतीय टीम

टेस्ट क्रिकेट में कभी भी शतक नहीं लगा पाए भारतीय टीम के ये 3 ओपनर बल्लेबाज, नंबर 1 के पास अभी भी है मौका

Advertisements

भारतीय क्रिकेट इतिहास में बहुत सारे खिलाड़ियों ने ओपनिंग की है उनमे से कुछ ने शानदार बल्लेबाजी की है जबकि कुछ का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा है। यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया के लिए बहुत कम मैचों में खेलने का मौका दिया गया है। इन दिनों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बेहतरीन शतक लगाया है। इसी वजह से आज हम आपको उन तीन भारतीय सलामी बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए शतक जड़ने में असफल रहे।

1. अभिनव मुकुंद

Advertisements

31 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज अभिनव मुकुंद टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में 22.85 की औसत से 320 रन बनाए हैं। उस दौरान मुकुंद के बल्ले से दो अर्द्धशतक निकले हैं। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर 81 रन रहा है, लेकिन कभी भी टेस्ट क्रिकेट में अभिनव मुकुंद के बल्ले से शतक देखने को नहीं मिला है। भले ही इन दिनों वो भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं अगर वो घरेलू क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें फिर से भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

2. आकाश चोपड़ा

Advertisements

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इन दिनों क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखाई देते हैं। बता दें कि उन्होंने भारतीय टीम के लिए 10 टेस्ट मैचों की 19 पारियों में बतौर सलामी बल्लेबाज खेल चुके हैं उस दौरान उन्होंने 23 की औसत से 437 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में आकाश चोपड़ा ने दो अर्द्धशतक जमाए हैं जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर 60 रन रहा है। वहीं घरेलू क्रिकेट में आकाश चोपड़ा के नाम 162 मैचों में 45.35 की औसत से 10839 रन दर्ज है। उस दौरान उन्होंने 29 शतक और 53 अर्द्धशतक लागए हैं।

3. अजय जडेजा

Advertisements

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में अजय जडेजा भी ओपनिंग कर चुके हैं उन्होंने भारतीय टीम के लिए 15 मैचों की 24 पारियों में 26.18 की औसत से 576 रन बनाए हैं। उस दौरान जडेजा के बल्ले से चार अर्द्धशतक देखने को मिला है। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में भारत के लिए उनका उच्चतम 96 रन है। वहीं 111 प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जडेजा ने 54 की शानदार औसत के साथ 8100 रन बनाए हैं जिसमे उन्होंने 20 शतक भी लगाए हैं।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.