हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लेने के लिए तैयार है ये 3 खिलाड़ी, तीनो तेज गति के गेंदबाज है और खेलता है तूफानी पारी

Advertisements

हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर कहा जाता है, लेकिन पहले की तरफ फिट नजर नहीं दिख रहे हैं। जिस वजह से उनकी प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ा है। हार्दिक पिछले काफी समय से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, इसके अलावा उन्हें बहुत कम गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। इस वजह से भारतीय क्रिकेट फैंस बहुत निराश है, क्योंकि लोगों को हार्दिक से जो उम्मीद थी वो अब देखने को नहीं मिल रहा है।

साल 2021 में खेले गए टी-20 विश्व कप में हार्दिक पांड्या बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे, इससे साफ है कि हार्दिक बहुत ही घटिया फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसी को देखते हुए चयनकर्ता ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया था। अब लोगों के मन में एक सवाल उठने लगा है कि टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की जगह कौन ले सकता है? हमने तीन ऐसे खिलाड़ियों को ढूंढा है जो तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी करता है, जिस वजह से उसे आने वाले समय में हार्दिक की जगह खेलते हुए देखा जा सकता है।

Advertisements

1. ऋषि धवन

ऋषि धवन एक भारतीय ऑलराउंडर है जो तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा उनके पास तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत भी है। हाल ही समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में ऋषि धवन 8 मैचों की 8 पारियों में 76.33 की औसत और 127.22 की स्ट्राइक रेट से कुल 458 रन बनाए हैं। इस सीरीज में ऋषि धवन सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे हैं। उसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 8 मैचों की 8 पारियों में 17 विकेट झटके हैं और सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में उनका नाम दूसरे स्थान पर रहा है।

Advertisements

2. वेंकटेश अय्यर

विजय हजारे ट्रॉफी में वेंकटेश अय्यर का बल्ला भी अच्छा चला है। इसी वजह से उन्होंने 6 मैचों की 6 पारियों में 63.17 की औसत और 133.92 की स्ट्राइक रेट से टोटल 379 रन बनाए हैं। उस दौरान वेंकटेश के बल्ले से दो बेहतरीन शतक भी देखने को मिला है। बता दें कि वेंकटेश अय्यर तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं, इस वजह से वो भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लेने की काबिलियत रखता है।

Advertisements

3. शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर के बारे में हम सब जानते हैं, क्योंकि वो अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इसके साथ-साथ वो तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। अगर उन्हें लगातार बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाए तो शार्दुल भी भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं, क्योंकि उनके अंदर बड़े-बड़े छक्के लगाने की क्षमता है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.