ipl 2022
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से पहले अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में मेगा ऑक्शन होने वाला है, लेकिन उससे पहले दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद को उन तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना है जिसे अन्य फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज कर दिया गया है। लेकिन अब खबर यह आ रही है कि लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने अपनी तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है तो चलिए अब हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

लखनऊ ने इन 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया

आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने तीन बड़े प्लेयर को अपनी टीम के साथ जोड़ा है जिसमे केएल राहुल, मार्कस स्टॉइनिस और रवि बिश्नोई का नाम शामिल है। क्योंकि इन तीनो खिलाड़ी ने आईपीएल के पिछले सीजन से अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इस बार इन सभी को रिलीज कर दिया गया था। इसी वजह से नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने इन तीनो को अपने साथ जोड़ा है।

किस खिलाड़ी को मिला कितना पैसा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने जिन-जिन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, उसमे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस और युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई का नाम है। इस फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 15 करोड़, स्टॉइनिस को 11 करोड़ और बिश्नोई को 4 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है। अब लखनऊ के पास मेगा ऑक्शन के लिए 60 करोड़ रुपये बच गए हैं।

आपको बता दें कि केएल राहुल आईपीएल 2018 से लेकर 2021 तक पंजाब किंग्स के लिए खेलते नजर आए हैं। उस दौरान राहुल पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज, विकेटकीपर तथा बतौर कप्तान खेलते थे। इस बार आईपीएल से पहले राहुल ने खुद ही पंजाब के लिए खेलने से साफ मना कर दिया था। लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने राहुल को बतौर कप्तान और सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से राहुल ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की है, इसी वजह से लखनऊ ने उन्हें 15 करोड़ रुपये दिया है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस पिछले साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आए थे। उस दौरान उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी थी, इसके अलावा वो गेंदबाजी भी कर लेते हैं। वहीं युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेलते दिखे थे और उस दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। यही कारण है कि लखनऊ ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *