भारतीय खिलाड़ी

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को अब ले लेना चाहिए क्रिकेट से संन्यास, नंबर 1 की उम्र मात्र 33 वर्ष, लेकिन 9 साल से नहीं मिला टीम में जगह

पिछले कुछ सालों के अंदर कई नए खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह दी गई है। इस वजह से उन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है जो बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और उनमे से कुछ ऐसे क्रिकेटर भी है जिनकी आयु अब ज्यादा होती जा रही है। इस वजह से उन क्रिकेटरों अब संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए। तो चलिए आज हम आपको उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जिन्हें अब क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देना चाहिए।

1. पियूष चावला

पियूष चावला की आयु इस समय मात्र 33 साल है, लेकिन फिर भी उन्हें क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतिम मैच साल 2012 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। लेकिन पिछले 9 सालों में उन्हें भारत के लिए खेलने का कभी भी मौका नहीं मिला। इस वजह से पियूष चावला को क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

2. मुरली विजय

37 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय टीम इंडिया से लगातर बाहर चल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भारत के पास फिलहाल कई बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज मौजूद है। इस वजह से उन्हें टीम में मौका मिलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में अब मुरली विजय को भी संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए।

3. अमित मिश्रा

भारतीय स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा की आयु 39 वर्ष हो गई है और वो भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। भारत के लिए अमित मिश्रा ने अंतिम मैच साल 2017 में खेला था। उसके बाद से उन्हें कभी भी मौका नहीं दिया गया है। इस वजह से अब उन्हें हमेशा के लिए क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए।

4. दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के पास फिलहाल कई विकेटकीपर बल्लेबाज है जिसमे ऋषभ पंत, ईशान किशन और रिद्धिमान ससाहा जैसे खिलाड़ी शामिल है। इस वजह से दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाता है और उनके बारे में कोई चर्चा भी नहीं होती है। इस वजह से अब दिनेश कार्तिक को क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए।

5. केदार जाधव

36 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी केदार जाधव अपना अंतिम मुकाबला साल 2020 में खेला था, उसके बाद से उन्हें टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। क्योंकि उनकी आयु बढ़ती जा रही है, इस वजह से अब टीम में युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके दिए जा रहे हैं। ऐसे में केदार जाधव को संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.