हर युवा क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है की वो भी नीली जर्सी पहनकर टीम इण्डिया में अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर क्रिकेट खेले और अपने देश भारत के लिए क्रिकेट की दुनिया में कुछ बेहतर करे। क्योकि इससे खिलाड़ी को ना केवल दुनिया में पहचान मिलती है। बल्कि उसे ढेर सारा पैसा भी मिलता है जिससे उसकी लाइफ अच्छे से गुजरती है। लेकिन ऐसा होना हर किसी की किस्मत में नहीं होता है। कुछ होते है जो क्रिकेट में अच्छा करने की क्षमता रखते है लेकिन भारत के लिए खेलना नसीब नहीं हो पाता।

इसी के चलते आज हम आपको 5 ऐसे क्रिकेट खिलाडियों के बारे में आपको बताने वाले है, जिन्होंने केवल इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में ही अपने खेल का दमखम दिखाते हुए क्रिकेट की दुनिया में अच्छा ख़ासा नाम कमाया है। और साथ ही करोड़ो रूपये की दौलत भी हासिल की है। आज ये सब करोडपति है..

1.सौरभ तिवारी:-

32 वर्षीय सौरभ तिवारी भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजो में से एक है। इन्होने साल 2008 से लेकर अब तक 93 आईपीएल के मैच खेले है, जिनमे 1494 रन इस खिलाड़ी ने अपने खाते में जोड़े है। तिवारी का आईपीएल में ये रिकॉर्ड घरेलू क्रिकेट होने के नाते अच्छा माना जा सकता है। लेकिन बात इनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की करे तो इन्होने साल 2010 में अपना डेब्यू किया था और केवल 3 वनडे मैच खेले थे। उसके बाद ये कभी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए। लेकिन हां, आईपीएल से इन्होने करोड़ो रूपये कमाए है।

2.करुण नायर:-

एक वक्त था जब नायर को भारतीय टीम की मिडिल आर्डर की रीढ़ की हड्डी कहा जाता था। इस खिलाड़ी ने 6 टेस्ट और 2 ODI मैच खेले थे। इस दौरान टेस्ट में इसने एक तिहरा शतक भी जड़ा था। लेकिन अब ये खिलाड़ी कई सालो से टीम में शामिल होने के लिए तरस रहा है। और अब इस खिलाड़ी की वापसी हो भी नहीं सकती। लेकिन इस खिलाड़ी ने आईपीएल खेलकर करोड़ो की कमाई की। इसने 76 मैच खेले जिनमे 1496 रन बनाये थे।

3.जयदेव उनाद्कट:-

इस लिस्ट में MI के दिग्गज खिलाड़ी जयदेव उनाद्कट का नाम भी आता है। इस खिलाड़ी ने साल 2008 से आईपीएल खेलना शुरू किया और अब तक 86 मैच खेले जिसमे इन्होने 85 विकेट अपने नाम किये। इससे पिछले 4 साल में ही इन्हों 36 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खिलाड़ी को केवल 18 मैच ही खेलने का मौका मिला है। और अब भी टीम में वापसी के लिए तरस रहा है।

4.करण शर्मा:-

इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 2 ODI, 1 टेस्ट और 1 टी 20 मैच खेले है और अब पिछले 8 साल से ये खिलाड़ी टीम इंडिया में आने के लिए तरस रहा है। बात इस खिलाड़ी के आईपीएल कैरियर की करे तो करण साल 2009 से 2020 तक 68 मैच खेले है, जिनमे इन्होने 59 विकेट हासिल किये है। और इससे से अब तक करोड़ो रुपयों की कमाई की है। ये खिलाड़ी MI, CSK और SRH के लिए आईपीएल खेल चूका है।

5.कृष्णप्पा गौतम:-

इस लिस्ट में 35 वर्षीय कृष्णप्पा गौतम का नाम भी शुमार है। इस खिलाड़ी ने पिछले साल ही भारत की ODI में डेब्यू किया था और केवल 1 मैच खेला जिसमे इसने 2 रन बनाये थे। इसके बाद इस खिलाड़ी को टीम इण्डिया में कभी भी जगह नहीं मिली। जबकि आईपीएल में इस खिलाड़ी ने साल 2018 से 28 मैच खेले है जिनमे 186 रन और 13 विकेट चटकाए है। और इससे करोड़ो की कमाई भी की है।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.

Leave a comment

Your email address will not be published.