आईपीएल का बुखार इस समय पूरे भारतवर्ष में सिर चढ़कर बोल रहा है । इस आईपीएल में हमने कई सारे बड़े बड़े स्टार को फैल होते हुए देखा तो कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया । आज हम इस लेख में ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिनपर उनके फ्रेंचाइजी ने खूब सारा पैसा लुटाया मगर उन्होंने प्रदर्शन ना का बराबर किया ।

1. ईशान किशन

मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी ईशान किशन इस सीजन अपने टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाए है । इस सीजन उन्हे मुंबई इंडियंस के तरफ से 8 मैचों में मौका मिला जिसमे उन्होंने केवल 28 की औसत और 108 की स्ट्राइक रेट से 199 रन ही बना पाए ।

2. शाहरुख खान

तमिलनाडु के 26 वर्षीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने इस वर्ष हुए मेगा ऑक्शन में भारी भरकम 9 करोड़ देकर अपने टीम में शामिल किया । मगर शाहरुख खान अभी तक इस आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए । शाहरुख खान इस सीजन के 7 मैच में केवल 16 के औसत से 98 रन ही बना पाए । वो इस सीजन केवल 100 के स्ट्राइक रेट से खेला हैं जो एक फिनिशर के लिए काफ़ी कम है ।

3. मनीष पांडे

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे को इस बार हुए मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जिएंट्स ने 4.6 करोड़ देकर अपना टीम का हिस्सा बनाया । मगर खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी को अभी तक निराश किया । बता दे मनीष पांडे इस साल के 6 मैच में केवल 88 रन ही बना पाए है जो कि एक तीन नंबर के बल्लेबाज के लिए काफ़ी कम है ।

4. रोमारिया शेफर्ड

वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक ऑलराउंडर को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 7.75 करोड़ रुपए देकर अपने टीम का हिस्सा बनाया । मगर वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से टीम को निराश किया ।इस सीजन उन्हे 2 मैचों में मौका मिला जिसमें वो कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया ।

5. ओडीन स्मिथ

एक और वेस्टइंडीज खिलाड़ी जिन्होंने अपने दम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए । आपको बता दे ओडीन स्मिथ को 6 करोड़ देकर पंजाब किंग्स ने अपने टीम का हिस्सा बनाया था । मगर इन मैचों में वो कुछ खास कमाल नही कर पाए जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया ।

Leave a comment

Your email address will not be published.