आईपीएल 2022
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

आईपीएल 2022 की नीलामी अगले महीने 7 और 8 फरवरी को बैंगलोर में होने वाली है जिसमे दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगती हुई दिखाई देगी। इस वजह से बहुत सारे युवा खिलाड़ियों की किस्मत बदलते हुए देखा जाएगा, क्योंकि घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे युवा क्रिकेटर इन दिनों जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके ऊपर इस बार मेगा ऑक्शन के दौरान बड़ी बोली लग सकती है।

वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी को भी देखा जाएगा, जिसे खरीदने के लिए कोई भी फ्रेंचाइजी दिलचस्पी नहीं दिखाएगी। इस वजह से उन्हें निराशा भी हाथ लग सकती है। आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आईपीएल 2022 नीलामी के दौरान शायद ही कोई टीम खरीदना पसंद करेगी।

1. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज है और इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में भी उनका बल्ला नहीं चल रहा है। हम सब जानते हैं पुजारा टेस्ट क्रिकेट में धीमी बल्लेबाजी करते हैं, इस वजह से आईपीएल में कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदना पसंद नहीं करती है। इस लीग में पुजारा 30 मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने एक अर्द्धशतक की मदद से 390 रन बनाया है। इससे भी हैरान करने वाली बात यह है कि पुजारा आईपीएल में 99.74 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है जो बहुत कम है।

2. मुरली विजय

अभी से कुछ साल पहले मुरली विजय टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते थे, लेकिन अब उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। इस लीग के पिछले सीजन में उन्हें कोई भी टीम नहीं ख़रीदा था। वहीं उससे पहले कई सीजन के दौरान मुरली विजय को खराब बल्लेबाजी करते हुए देखा गया, जिस वजह से शायद ही कोई टीम उन्हें इस साल आईपीएल के लिए खरीदेगी।

3. केदार जाधव

भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव अब टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। वहीं आईपीएल के पिछले कई सीजन से उन्होंने बहुत खराब प्रदर्शन किया है। जिस वजह से इस वर्ष होने वाली आईपीएल की नीलामी के दौरान जाधव को शायद ही कोई टीम खरीदना पसंद करेगी।

4. रिद्धिमान साहा

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से अच्छी बल्लेबाजी करने में असफल रहे हैं। वहीं टीम इंडिया के लिए भी टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है जिस वजह से शायद ही साहा को नीलामी के दौरान कोई फ्रेंचाइजी खरीदेगी।

5. हनुमा विहारी

आईपीएल के पिछले सीजन के दौरान कोई भी फ्रेंचाइजी ने हनुमा विहारी को नहीं ख़रीदा था। क्योंकि वो बहुत धीमी बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल में विहारी 24 मैचों में सिर्फ 284 रन बनाए हैं और उस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 88.47 का रहा है। जिस वजह से इस बार भी शायद ही कोई टीम हनुमा विहारी को खरीदेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *