क्विंटन डी कॉक

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में क्विंटन डी कॉक पर होगी इन 5 टीमों की नजर, नंबर 1 को डी कॉक की सबसे अधिक जरुरत

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक आईपीएल के पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे, लेकिन इस बार एमआई ने डी कॉक को रिटेन नहीं किया है। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अगले महीने 7 और 8 फरवरी को बैंगलोर में होने वाला है। उस दौरान कई फ्रेंचाइजी की नजर क्विंटन डी कॉक पर होगी। क्योंकि इस लीग के पिछले कुछ सीजन से उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है, इस वजह से मेगा ऑक्शन के दौरान डी कॉक पर बड़ी बोली लग सकती है।

1. पंजाब किंग्स

इस बार पंजाब किंग्स के पास केएल राहुल नहीं है, इस वजह से उन्हें एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज की आवश्यकता होगी जो अच्छी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करें। इस वजह से पंजाब किंग्स डी कॉक के पीछे जा सकती है। इसके अलावा उन्हें फ्रेंचाइजी की तरफ से कप्तान भी नियुक्त किया जा सकता है।

2. सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग कर रहे थे, लेकिन इस बार हैदराबाद ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। ऐसे में इस बार ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद डी कॉक को खरदीने के लिए बड़ी बोली लगा सकती है, क्योंकि वो ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी विकेटकीपिंग भी करते हैं।

3. लखनऊ

क्विंटन डी कॉक को लखनऊ की फ्रेंचाइजी भी अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। इस टीम को रिलीज किए खिलाड़ियों में से तीन प्लेयर को चुनना है। अगर उस दौरान डी कॉक लखनऊ की टीम में शामिल हो जाते हैं तो वो मेगा ऑक्शन में नहीं जाएंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर भी नीलामी के दौरान लखनऊ की फ्रेंचाइजी डी कॉक के पीछे अवश्य जाएगी।

4. अहमदाबाद

अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को भी तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना है। अगर डी कॉक को अहमदाबाद मना लेती है तो वो उनके टीम में शामिल हो जाएंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो ऑक्शन के दौरान अहमदाबाद भी डी कॉक के ऊपर बोली लगाती हुई नजर आ सकती है।

5. मुंबई इंडियंस

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से क्विंटन डी कॉक लगातार मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे और उस दौरान उन्होंने अच्छी विकेटकीपिंग के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी की है। ऐसे में मुंबई इंडियंस एक बार फिर डी कॉक को अपनी टीम में जरुर शामिल करना चाहेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.