|

ये हैं दुनिया के 5 धुरंधर बल्लेबा, जिनके आगे कोई भी गेंदबाज़ पॉवरप्ले में नही करना चाहेगा गेंदबाज़ी, 2 भारतीय भी शामिल

क्रिकेट की दुनिया में कई विस्फोटक बल्लेबाज भी है जो क्रीज पर खड़े होकर ही मैच जीता देते हैं. इनकी बल्लेबाजी इतनी विस्फोटक होती है की इनके आगे गेंदबाज बोल करने से भी डरता है. अगर दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के बारे में कहा जाये तो सबसे उपर नाम क्रिस गेल का आता है.

लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 धुरंधर बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके आगे गेंदबाज पॉवरप्ले में गेंदबाज़ी करने से भी डरता है की गेंद कहा डालू जिससे चौके छक्के पड़ने से बाख जाएँ.

क्रिस गेल

क्रिस गेल दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. क्रिस गेल बिना दौड़े शतक लगाने की पॉवर रखते हैं इन्होंने टेस्ट में 98 छक्के , एकदिवसीय मैच में 238,टी20 मुकाबले में 99 छक्के लगाये हैं. क्रिस गेल आपने शरीर की वजह से और भी खतरनाक हो जाते हैं क्योंकी उनकी लम्बाई बहुत ज्यादा हैं.

ब्रैंडन मैकुलम 

इस सूचि में दूसरा नाम ब्रैंडन मैकुलम का आता है. ब्रैंडन मैकुलम ने वन डे और टी-20 क्रिकेट को एक बार फिर से लिखा है. ये पॉवरप्ले का अच्छी तरह से उपोग करना जानते हैं, उनके रंग में होने पर कोई भी गेंदबाज़ उन्हें पॉवरप्ले में गेंदबाजी करने से डरता है.

वीरेंदर सहवाग 

वीरेंदर सहवाग अगर क्रीज पर होते थे तो सामने वाली टीम की हालत खराब हो जाती थी. वीरेंदर सहवाग का बल्ला चाहे रन ना बनाये लेकिन उनके क्रीज पर होने से ही बॉलर की ले बिगड़ जाती थी इस बल्लेबाज़ी की वजह से उन्हें दुनिया का सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज़ माना जाता है. दुनिया के कई दिग्गज मानते है कि सहवाग जैसा आक्रामक बल्लेबाज़ दूसरा कोई और नही है.

सनथ जयसूर्या 

धुरंधर बल्लेबाज की लिस्ट में सनथ जयसूर्या का आंम भी जुड़ता है.  जयसूर्या ने पॉवरप्ले में हिटींग का एक अलग ही नमूना पेश किया, उनकी इस बल्लेबाज़ी की वजह से श्रीलंका ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता और जयसूर्या इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ के रूप में सामने आए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.