एशिया कप में अगर पंत श्री लंका के खिलाफ लास्ट ओवर की 5 वीं गेंद पर थ्रो सही से लगाते तो शयद आज इंडिया फाइनल खेलती हुई होती, ऋषभ पंत  ने एशिया कप में प्रदर्शन काफी निराशा जनक रहा है  एशिया कप 2022 इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. उनको बड़े लेवल का खिलाड़ी माना जाता रहा है लेकिन एशिया कप में सच्चाई सामने आ गयी है.

भारतीय टीम के पास ऐसे टीन खिलाड़ी है जो पंत की जगह ले सकते है और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन रोहित शर्मा की जिद्द की वजह से उनका करियर खराब हो रहा है, अगर उनमे से किसी एक को एशिया कप में मौका दिया जाता तो आज भारतीय टीम फाइनल खेल रही होती, तो आज हम आपको उन टीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं

1. ईशान किशन
ईशान किशन ने अब तक भारत के लिए 6 वनडे और 19 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने क्रमश: 144 और 543 रन बनाए हैं. जहां T20 में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिले हैं, वहीं वनडे में भी उन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा T20I में किशन 130 के ऊपर के ज़बरदस्त स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हैं.

2. संजू सैमसन
संजू सैमसन के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने भारत के लिए 7 वनडे और 16 T20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 176 और 296 रन बनाए हैं. वहीं अगर इनके आईपीएल के आंकड़ों पर नज़र डाले तो, संजू ने अब तक आईपीएल में 138 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.7 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 3526 रन बनाए हैं. जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल हैं.

3. दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक को आईपीएल के बाद जितनी बार भी प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला है उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से सबको प्रभावित किया है. साथ ही वह एक कमाल के विकेटकीपर भी हैं. पंत के बार-बार फ्लॉप होने के बाद टीम मैनेजमेंट अपने इस अनुभवी खिलाड़ी को मौका दे सकती है. लेकिन अक्सर ऋषभ (Rishabh Pant) को बैक किया जाता है, जिसके चलते इनको मौका नहीं मिलता.

 

Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi

Leave a comment

Your email address will not be published.