विराट कोहली और एड कॉवन
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

विराट कोहली का नाम वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की सूची में आता है, क्योंकि वो टीम इंडिया के लिए हमेशा रन बनाने की कोशिश करते हैं और इसमें उन्हें काफी हद तक सफलता भी मिली है। इसी वजह से फैंस उन्हें इतना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन इन दिनों उनकी स्थिति कुछ ठीक नहीं चल रही है। क्योंकि उनके बल्ले से पहले की तरह शतक देखने को नहीं मिल रहा है। इस वजह से कोहली को चाहने वाले निराश हो जाते हैं।

हाल ही में टेस्ट क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर में अभी तक कई बार विवादों में रह चुके हैं। आपने कोहली को मैदान पर दुनिया के बहुत सारे क्रिकेटरों के साथ भिड़ते हुए देखा होगा। इसी तरह एक बार विराट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के साथ भिड़ गए थे, जिस वजह से कंगारू टीम का वह बल्लेबाज विराट को स्टंप घोंपकर मारना चाहता था। इसके बारे में उस खिलाड़ी ने अब खुद ही खुलासा कर दिया है तो चलिए आज हम उसके बारे में जानते हैं।

यह खिलाड़ी विराट को स्टंप घोंपकर मारना चाहता था

साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आई थी और उस टेस्ट श्रृंखला के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनर बल्लेबाज एड कॉवन और विराट कोहली के बीच काफी गरमा गर्मी देखने को मिला था। उस दौरान कोहली ने कॉवन के विरुद्ध गलत शब्दों का भी इस्तेमाल किया था। इसी वजह से एड कॉवन गुस्से में विराट कोहली को स्टंप घोंपकर मारना चाहता था।

आपने विराट कोहली को मैदान पर कई बार अपना आपा खोते हुए देखा होगा। उन्होंने कई बार अंपायर को भी नहीं छोड़ा है। विराट के इस हरकत की वजह से उनके कुछ फैंस पंसद करते हैं, लेकिन ऐसी घटनाओं के बाद उनकी खूब आलोचना भी होती है। जैसे हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में स्टंप माइक वाला मामला सामने आया था, फिर दुनिया के पूर्व बड़े-बड़े दिग्गजों ने उनकी आलोचना की थी।

एड कॉवन ने खुद किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज एड कॉवन ने कहा कि जब मैं साल 2013 में भारत दौरे पर था तो उस दौरान मेरी मां बहुत बीमार थी और उस वर्ष टेस्ट श्रृंखला के एक मैच में विराट ने जो कहा वो बहुत ही गलत था। एक निजी मामला जो बहुत ही संवेदनशील था। लेकिन विराट को तब तक यह बिल्कुल भी महसूस नहीं हुआ कि वो सीमा लांघ चुका है जब तक कि अंपायर ने आकर उन्हें कहा कि कोहली तुम सीमा लांघ चुके हो। उसके बाद विराट पीछे हटा और मांफी मांगी। कॉवन ने आगे कहा कि उस वक्त ऐसा लम्हा आया था जब मैं चाहता था कि स्टंप उखाड़कर विराट कोहली को घोंपकर मार दूं। मैं उसके खेल का बहुत बड़ा फैन हूं। इस वजह से मुझे लगत मत समझिए, वो एक बेहतरीन खिलाड़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *