मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा है तब से वो लगातार अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लाबुशेन की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा है कि टेस्ट क्रिकेट में वो स्टीव स्मिथ को टक्कर देने की काबिलियत रखता है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे एशेज सीरीज में लाबुशेन ने अच्छी बल्लेबाजी की है। इसी बीच उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है और उन्होंने दुनिया के उन तीन गेंदबाजों के बारे में बताया है जो उनकी नजर में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज है।

इन्हें बताया टेस्ट क्रिकेट का सबसे खतरनाक गेंदबाज

ऑस्टेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर सवाल-जवाब का सेशन रखा था और उस दौरान उनसे एक फैन ने लाबुशेन से शीर्ष के उन तीन गेंदबाजों के बारे में पूछा जिनका उसने सामना किया है। उसके जवाब में मार्नस लाबुशेन ने पैट कमिंस, रविचंद्रन अश्विन और जोफ्रा आर्चर का नाम लिया।

रविचंद्रन अश्विन, जोफ्रा आर्चर और पैट कमिंस वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाज माने जाते हैं, क्योंकि इन तीनो खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए हमेशा विकेट चटकाया है। इसी वजह से मार्नस लाबुशेन ने इन तीनो का नाम लिया है। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बात करें तो उन्होंने अपनी फिरकी और कैरम बॉल से विश्व के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दिया है। इसी वजह से अश्विन फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद है।

मार्नस लाबुशेन कौन है?

मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय युवा बल्लेबाज है। उनका जन्म साल 1994 में दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, लेकिन साल 2004 में इनका पूरा परिवार ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो गए। साल 2014 में लाबुशेन ने पहली बार प्रथम श्रेणी मैच खेला और उस दौरान डेब्यू मुकाबले में उन्होंने 83 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन लोगों की नजर लाबुशेन तब आने लगे जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक से एक धमाकेदार पारी खेलना शुरू किया। बता दें कि लाबुशेन ने सिर्फ 22 टेस्ट मैचों की 38 पारियों में 58.68 की औसत से 2171 रन बनाए हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उन्होंने 13 मैचों में एक शतक और तीन अर्द्धशतक की मदद से 473 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *