टीम इंडिया

बुमराह के बाद इस गेंदबाज को यॉर्कर किंग कहा जाता था, अचानक टीम इंडिया से हुआ गायब, अब होता जा रहा है गुमनाम

जब भी यॉर्कर किंग की बात होती है तब जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर होता है, क्योंकि वर्तमान में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे सटीक और सबसे ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंकते हैं। इसी वजह से उन्हें यॉर्कर किंग के नाम से जाना जाता है। लेकिन टीम इंडिया के पास बुमराह के अलावा भी एक ऐसा गेंदबाज है जो किसी यॉर्कर किंग से कम नहीं है।

आज हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं वो पिछले साल टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आए थे। उसे भारतीय टीम में इसलिए मौका दिया गया था, क्योंकि वो यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर है। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्होंने जसप्रीत बुमराह से भी अधिक यॉर्कर गेंद फेंकी थी। इसी से प्रेरित होकर भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम इंडिया की तरफ से खेलने का मौका दिया, जिसमे उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा। लेकिन वो अचानक टीम इंडिया से बाहर हो गए, जिस वजह से अब उनका कोई नाम भी नहीं ले रहा है।

बुमराह के बाद दूसरा यॉर्कर किंग है नटराजन

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम टी नाराजन है जिन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। क्योंकि उस दौरान उन्हें लगातार यॉर्कर गेंद फेंकते हुए देखा गया था। उसी को ध्यान में रखते हुए नटराजन को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका दिया गया।

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले 30 वर्षीय तेज गेंदबाज टी नटराजन टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमे उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था। उसके बाद से नटराजन को भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। इतना ही नहीं अब तो नटराजन धीरे-धीरे गुमनाम होते जा रहे हैं, क्योंकि अब उनकी कहीं पर कोई चर्चा भी नहीं हो रही है।

टी नटराजन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक टेस्ट मैचों की दो पारियों में 39.67 की औसत से तीन विकेट चटकाया है। इसके अलावा दो वनडे मैचों की दो पारियों में 47.67 की औसत से दो विकेट झटकने में सफल रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए 4 टी-20 मैचों की चार पारियों में 17.43 की शानदार औसत के साथ 7 विकेट झटके हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.