टॉम करन

आईपीएल 2022 से बाहर हुआ इंग्लैंड का यह क्रिकेटर, लग सकती थी करोड़ों की बोली, हुआ बड़ा नुकसान, जानें वजह

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की नीलामी अगले महीने फरवरी में होगी। उस दौरान दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ी भाग लेंगे और उनमे से कुछ क्रिकेटर के ऊपर करोड़ों की बोली लगेगी। इस वजह से भारतीय फैंस के साथ-साथ बहुत सारे खिलाड़ियों की नजर भी आईपीएल 2022 की नीलामी पर होगी। क्योंकि यह दुनिया की ऐसी लीग है जहां पर क्रिकेटरों को सबसे ज्यादा पैसे मिलते हैं।

आईपीएल में हर साल भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों के क्रिकेटर खेलने के लिए आते हैं। लेकिन उससे पहले ऑक्शन के दौरान उनके ऊपर बड़ी बोली लगती है। अब इस साल होने वाले आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन अगले महीने बैंगलोर में किया जाएगा, उस दौरान कुछ खिलाड़ियों की किस्मत पूरी तरह बदल जाएगी। लेकिन इसी बीच इंग्लैंड का एक बेहतरीन खिलाड़ी आईपीएल 2022 से पहले ही बाहर हो गया है।

उह खिलाड़ी हुआ आईपीएल 2022 से बाहर

दुनिया के हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो आईपीएल में खेले। लेकिन जब उन्हें कुछ कारणों की वजह से खेलने का मौका नहीं मिलता है तो उन्हें बहुत निराशा हाथ लगती है। ऐसा ही हाल अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर टॉम करन के साथ हुआ है जिन्हें आईपीएल 2022 से पहले ही बाहर होना पड़ा है। मंगलवार को सरे काउंटी क्रिकेट क्लब की तरफ से कहा गया कि पीठ में कुछ समस्या होने की वजह से टॉम करन इस सीजन के बचे हुए चार मुकाबले नहीं खेल पाए थे, क्योंकि वो लंदन लौट गए थे। वहां पर पहुंचने के बाद करन का जब स्कैन हुआ तो फिर मालूम चला कि उनके पीठ में स्ट्रेस फ़्रैक्चर हुआ है।

वहीं बिग बैश की तरफ से यह कहा गया है कि टॉम करन के पीठ के नीचे भाग में स्ट्रेस फ़्रैक्चर हुआ है जिसकी वजह से वो चार महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। क्योंकि अब उन्हें पूरी तरह फिट होने में चार महीने का समय लगेगा। तो ऐसे अब आईपीएल 2022 में टॉम करन खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

टॉम करन का आईपीएल करियर

26 वर्षीय इंग्लैंड के ऑलराउंडर टॉम करन आईपीएल में 13 मैचों की 13 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 33.08 की औसत से 13 विकेट चटकाए हैं। करन को आईपीएल में अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है जिस वजह से उस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्द्धशतक देखने को मिला है। करन गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर योगदान देने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन इस बार आईपीएल में उनका जलवा नहीं दिख पाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.