आईपीएल

इंग्लैंड का यह खिलाड़ी आईपीएल से अपना नाम लिया वापस, मेगा ऑक्शन में मिल सकता था 20 करोड़ रुपये, नाम जानकर होगी हैरानी

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 15वां सीजन खेला जाएगा, जिस के लिए अगले महीने फरवरी में 12 और 13 तारीख को बैंगलोर में मेगा ऑक्शन का आयोजना होगा। उस ऑक्शन के दौरान दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ियों को मोटी रकम में खरीदा जा सकता है और ऐसा हर साल नीलामी के दौरान देखने मिलता है। लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है तो चलिए अब हम उनके बारे में जानते हैं।

इस खिलाड़ी ने आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम बेन स्टोक्स है जिन्होंने आईपीएल 2022 से पहले ही अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। इंग्लैंड के 30 वर्षीय तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेल रहे थे, जिसमे उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। उस एशेज सीरीज में स्टोक्स कुछ खास प्रदर्शन करते हुए नहीं दिखे हैं और उनकी टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से अब उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग जैसे टूर्नामेंट में खेलने से मना कर दिया है।

इंग्लैंड टीम के साथ करना चाहते हैं तैयारी

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा कि फिलहाल इस टेस्ट टीम के लिए हमें बहुत कुछ करने की आवश्यकता है और वो हमारी पूरी ऊर्जा का हकदार भी है। इस समय मुझे अपने देश के खासकर टेस्ट क्रिकेट की बहुत ज्यादा चिंता हो रही है। इस वजह से अपनी टीम को सही दिशा की तरफ ले जाने के लिए मैं उतना बलिदान अवश्य कर सकता हूं जितना मुझसे हो सकता है।

आपको बता दें कि मार्च के अंत में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी। उसके बाद उन्हें अपने घर पर न्यूजीलैंड के साथ भी क्रिकेट खेलना है। इसी वजह से अब स्टोक्स चाहते हैं कि आगे होने वाले टेस्ट क्रिकेट में उनकी प्रदर्शन एशेज सीरीज 2021-22 की तरह न हो। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2022 से पहले अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है।

आईपीएल में महंगे बिक चुके हैं स्टोक्स

हम सब जानते हैं कि बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और इसी वजह से साल 2017 की नीलामी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14.5 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था। उस साल स्टोक्स ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन किया था, जिस वजह से पुणे की टीम फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन मुंबई इंडियंस के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इन सबके बाद राजस्थान रॉयल्स ने भी स्टोक्स को तकरीबन 12 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.