रामनरेश सरवन
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

पिछले कुछ सालों में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, साल 2021 में हुए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भी वेस्टइंडीज ने बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन किया था। इसी वजह से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अब पुरुष सीनियर और युवा चयन पैनल में भारतीय मूल के पूर्व क्रिकेटर रामनरेश सरवन को सेलेक्टर पद के लिए चयन किया गया है। इसकी जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा दी गई है।

इन दिग्गजों को भी मिली जिम्मेदारी

इस चयन समिति में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रामनरेश सरवन के साथ पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डेसमंड हेन्स, पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स और फिल सिमन्स को भी रखा है। इसके बारे में सरवन ने कहा कि सीडब्ल्यूआई तथा चयन पैनल के मेम्बर के रूप में मुझे एक बार फिर से वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा का मौका दिया गया है। इस वजह से मैं इससे जुड़े हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं क्रिकेट को लेकर बहुत जुनूनी हूं, इस वजह से जब मुझे इसके बारे में कहा गया तो हमने बिल्कुल भी हिचक नहीं दिखाई।

आपको बता दें रामनरेश सरवन को साल 2024 तक के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है। उस दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप तथा एक वनडे विश्व कप खेलाना है। टी-20 वर्ल्ड कप साल 2022 और 2024 में खेला जाएगा, वहीं वनडे विश्व कप साल 2023 में होने वाला है। इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी साल 2023 में खेला जाएगा। अब रामनरेश सरवन की नजर वेस्टइंडीज के लिए बेहतर से बेहतर टीम का चयन करना है, ताकि उनकी टीम आईसीसी की ट्रॉफी जीत सके।

रामनरेश सरवन का क्रिकेट करियर

रामनरेश सरवन भारतीय मूल के हैं, जिन्होने वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 87 टेस्ट मैचों की 154 पारियों में 39.74 की औसत से 5842 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने 15 शतक और 31 अर्द्धशतक भी जड़े हैं। टेस्ट क्रिकेट में सरवन का सबसे बड़ा स्कोर 291 रन रहा है। इसके अलावा उन्होंने 181 वनडे मैचों की 169 पारियों में 42.06 की औसत से 5804 रन बनाए हैं। उस दौरान रामनरेश सरवन के बल्ले से 5 शतक और 38 अर्द्धशतक देखने को मिला है। इतना ही नहीं सरवन 18 टी-20 मैच खेलते हुए 22.92 की औसत से 298 रन बनाए हैं, उस दौरान उनके बल्ले से कुल 2 अर्द्धशतक निकले हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *