ये है केरल के सबसे आमिर सख्स, कभी कर्जे पर 1 लाख रूपये लेकर शुरू की थी खुद की कम्पनी, अब 100Cr का खरीदा है खुद का हेलीकॉप्टर

Advertisements

ये कहानी है एक मामूली से किसान के बेटे की, जिन्होंने कर्जे पर पैसे लेकर खुद का बिजनेस शुरू किया और अपनी मेहनत के दम पर करोड़ो की कम्पनी बनाई। आज ये सख्स करोड़ो के मालिक है। इतना ही नहीं इस सख्स की कम्पनी में आज करीब 70 हजार से ज्यादा लोग काम करते है। और अब इन्होने एक हेलीकॉप्टर भी ख़रीदा है, जिसकी चर्चा इस समय जोरो पर है। तो चलिए जानते है इनकी सफलता की पूरी कहानी…

Advertisements

दरअसल, हम जिस सख्स की बात कर रहे है वो कोई और नहीं बल्कि RP ग्रुप ऑफ कम्पनी के चेयरमैन बी रवि पिल्लई है। जिन्होंने सालो कड़ी मेंहनत कर आज इस मुकाम को हासिल किया, और अब इनकी गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगो में की जाती है। खबरों की माने तो इनका जन्म केरल के चरवा गांव में 2 सितम्बर 1953 को हुआ था। इनके पिता जी एक छोटे से किसान थे।

बताया जाता है की बी रवी पिल्लई को बचपन से ही पढ़ाई में काफी दिलचस्पी थी, जिसके चलते उन्होंने शुरूआती पढ़ाई अच्छे से करने के बाद ग्रेजुएशन भी पूरा कर लिया था। इसके बाद इन्होने कोच्ची यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएट किया। और अब बी रवि पिल्लई अपना खुद का बिजनेस शुरू करने वाले थे, लेकिन इनके सामने अब समस्या ये थी की इसके लिए इतनी रकम नहीं थी। लेकिन दूसरी तरफ ये अपना ये सपना भी पूरा करना चाहते थे।

Advertisements

ऐसे में फिर इन्होने एक व्यक्ति से 1 लाख रूपये का कर्जा लिया और अपनी चित फण्ड की कम्पनी शुरू की, और फिर बाद में कुछ सेविंग्स भी की और अपने काम को आगे बढाया। इस बीच इनके जीवन में काई उतार चढ़ाव भी आये। लेकिन आज ये एक रिपोर्ट के अनुसार 2.5 मिलियन डॉलर के मालिक है। इसके अलावा आज इनकी कम्पनी में करीब 70 हजार से भी ज्यादा लोग काम कर रहे है। आज इनका नाम 100 अरबपतियों की लिस्ट में नंबर 1 पर है। वही अब ये केरल के सबसे अमीर व्यक्ति भी है।

इसके अलावा हाल ही में इन्होने 100 करोड़ रूपये में एक हेलीकॉप्टर भी ख़रीदा है। जिसमे सात सवारी आराम से सफर कर सकती है। इनके इस हेलीकॉप्टर का नाम एयरबस H145 है, और ये इसे खरीदें वाले पहले सख्स है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.