भारतीय टीम

भारतीय टीम के लिए हर मैच में विलेन बन रहा यह खिलाड़ी, अब टीम से बाहर का रास्ता दिखाना बहुत जरुरी

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है जिसमे इंडियन टीम के बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है। आज हम एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए विलेन साबित होता जा रहा है, क्योंकि अब उनके बल्ले से रन निकलने का बिल्कुल भी नाम नहीं ले रहा है। इस वजह से उनके ऊपर बहुत सारे प्रश्न खड़े होने लगे हैं।

जब भी टीम में किसी खिलाड़ी को मौका दिया जाता है और वो अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाते है तो उस स्थिति में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ता है। अब ऐसी परिस्थिति एक भारतीय खिलाड़ी के साथ हो रहा है, क्योंकि लोगों को जो उनसे उम्मीदें होती है उस पर वो खड़े उतरने में सफल नहीं हो रहे हैं। यही कारण है कि अब उसे भारतीय टीम से बाहर करने का समय आ गया है।

टीम के लिए विलेन साबित हो रहा यह खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम ऋषभ पंत है जो एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है। पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन दिनों टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं जिसमे उनकी बल्लेबाजी देखकर हर क्रिकेट फैंस हैरान है, क्योंकि अब उनके बल्ले से रन निकलने का बिल्कुल भी नाम नहीं ले रहा है। इस वजह से लोग अब उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाने की मांग कर रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जब ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उस दौरान वो खाता तक नहीं खोल पाए। जिस वजह से भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी बहुत दुखी हुए। क्योंकि उन्हें पंत से ऐसी उम्मीदें बिल्कुल भी नहीं थी।

सुनील गावस्कर ने पंत को जमकर लताड़ा

ऋषभ पंत दूसरी पारी में जिस तरह आउट हुए उसके बाद सुनील गावस्कर ने कहा कि जब आप इस तरह के शॉट खेलकर आउट होते हैं तो आपके पास बहाना बनाने का भी कोई मौका नहीं होगा। अगर नेचुरल खेल का बहाना करते हैं तो इससे बड़ी बकवास बात स्वीकार नहीं की जाएगी। क्योंकि जब रहाणे और पुजारा आउट हो गए तो उसके बाद आपको अपनी जिम्मेदारी निभानी थी न कि लापरवाही। गावस्कर ने यह भी कहा कि शुरू में पंत को बड़े हिट लगाने की कोशिश ही नहीं करनी चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.