कभी मुंबई में आजाद मैदान के बाहर पानी पूरी बेचकर अपना पेट भरता था ये खिलाडी, अब RR के लिए खेल रहा IPL

आईपीएल क्रिकेट लीग दुनिया में सबसे ज्यादा देखी और पसंद की जाने वाली क्रिकेट लीग है। इसलिए दुनियाभर के तमाम क्रिकेटर इस लीग में खेलना चाहते है। इस क्रिकेट लीग से खिलाडियों को दुनिया में ना केवल पहचान मिलती है, बल्कि उन्हें ढेर सारा पैसा भी मिलता है। मौजूदा समय में ऐसे कई खिलाडी है जिनकी जिन्दगी आईपीएल ने बदलकर रख दी है। ये खिलाडी पहले इतने गरीब थे की परिवार का खर्चा भी बड़ी मुश्किल से जैसे तैसे चलता था। लेकिन आईपीएल खेलकर इन्होने फर्श से अर्श तक पहुचे है।

ऐसी ही कुछ कहानी इस साल राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेल रहे यशस्वी जायसवाल की भी है। राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें 4 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है। एक वक्त था जब यशस्वी जायसवाल मुंबई के आजाद मैदान के बाहर पानी पूरी बचने का काम करते थे। बताया जाता है की ये उत्तर प्रदेश के भदोही के रहने वाले है, और इनके पिता जी एक छोटी सी दूकान चलते थे। और जायसवाल 10 साल की उम्र से भी क्रिकेटर बनाना चाहते थे।

अब क्योकि इन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने की दिलचस्पी थी। ऐसे में ये उत्तर प्रदेश से मुंबई चले गये। जहा इन्होने क्रिकेट की प्रैक्टिस के साथ ही अपना पेट भरने के लिए आजाद मैदान के बाहर गोलगप्पे और फल बेचने के काम किया। ऐसे में कई बार इन्हें भूखे पेट भी सोना पड़ा था। लेकिन इस कठिन जिन्दगी से इन्होने हार नहीं मानी और खूब मेहनत करके आईपीएल खेलने तक मुकाम हासिल किया।

लेकिन आज ये आईपीएल के स्टार प्लेयर है। और ये साल 2020 से आईपीएल खेल रहे है। इन्होने जब साल 2020 में भारत की अंडर 19 टीम के लिए वर्ल्डकप खेला था। तब ये सबसे ज्यादा सुर्खियों में आये थे। इस टूर्नामेंट में इन्होने कुल 400 रन बनाये थे, जिसमे 1 शतक और दो अर्द्धशतक भी शामिल थे। इस टूर्नामेंट में इन्हें मैन ऑफ दा टूर्नामेंट चुना गया था। वही ये अब तक आईपीएल 16 मैच खेल चुके है। जिनमे इन्होने 19.6 । औसत से 314 रन बनाये है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.