आईपीएल 2022
ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

आईपीएल में खेलना दुनिया के तकरीबन सभी खिलाड़ियों का एक सपना होता है, लेकिन उनमे से कुछ ही खिलाड़ियों को इसमें सफलता मिल पाती है। इस बार इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के लिए टोटल 1214 क्रिकेटर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन उनमे से मात्र 200 से लेकर 250 खिलाड़ी बिक पाएंगे। क्योंकि 12 और 13 फरवरी को होने वाले मेगा ऑक्शन के दौरान एक टीम अधिकतम 20 खिलाड़ियों को खरीदती दिख सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि पहले से उन सभी फ्रेंचाइजी के पास कुछ न कुछ क्रिकेटर्स मौजूद है।

मेगा ऑक्शन के लिए इस खिलाड़ी ने दिया अपना नाम

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम एस श्रीसंत है जिन्होंने आईपीएल में अपना अंतिम मुकाबला 9 मई 2013 को पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेला था। अब खबर आ रही है कि एस श्रीसंत ने इस साल होने वाली आईपीएल की नीलामी के लिए नामांकन कराया है और उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये तय किया है। इस बार एस श्रीसंत ने अपना बेस प्राइस कम रखा है, इस वजह से कोई न कोई फ्रेंचाइजी उन्हें अवश्य खरीद लेगी। क्योंकि इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें खेलती नजर आएगी।

7 साल तक रहा था बैन

शायद आपको मालूम होगा कि साल 2013 के इंडियन प्रीमियर लीग में एस श्रीसंत स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी करार पाया गया था। इस वजह से उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन केरल हाईकोर्ट ने एस श्रीसंत के बैन को 7 साल बाद 2020 में खत्म कर दिया। उसके बाद उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी करते हुए देखा गया। आपको बता दें कि साल 2020 में श्रीसंत ने नामांकन कराया था, लेकिन उस दौरान बीसीसीआई नें ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया। उस वर्ष उन्होंने अपना बेस प्राइस 75 लाख रखा था।

एस श्रीसंत को रणजी टीम में मिला जगह

बता दें कि घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी के लिए उन्हें केरल की टीम में जगह दी गई थी, लेकिन कोरोना की वजह से फिलहाल बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को स्थिगत कर दिया है। एस श्रीसंत 9 साल के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी करते नजर आएंगे। हाल ही में जब केरल की टीम ने एस श्रीसंत को अपनी टीम में जगह दिया था तो उसके बाद उन्होंने अपनी ख़ुशी जाहिर की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *