टीम इंडिया का एक धाकड़ बल्लेबाज काफी लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहा है, लेकिन अब इस खिलाडी ने एक घरेलु टूर्नामेंट में शतकीय पारी खेलकर टीम इण्डिया में वापसी की दावेदारी ठोक दी है. जी हां, इस खिलाडी ने अपने बल्ले के शानदार प्रदर्शन से गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी और चयनकर्ताओ का ध्यान अपनी ओर खिंचा. तो चलिए जानते है इस खिलाडी के बारे में…

सबसे पहले आपको बता दे की इस समय दिलीप ट्रॉफी में सेमी फाइनल के मैच खेले जा रहे है. इसमें पहला सेमी फाइनल मैच में सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच खेला गया. इस मैच में वेस्टजोन ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी स्थिति को मजबूत किया. वही, इस टीम के एक खिलाडी ने शानदार प्रदर्शन कर शतक जड़ा और मैच में शानदार प्रदर्शन कर सनसनी मचाने का काम किया.

ये खिलाडी कोई और नहीं था बल्कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ थे. पृथ्वी शॉ ने सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच खेले गये इस मैच में वेस्ट जोन की तरफ से शानदार शतकीय पारी खेली. इस दौरान इन्होने 96 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान इनके बल्ले से 11 FOUR और 3 हवाई SIX निकले. जिन्हें देखकर विपक्षी टीम के खिलाडी भी दांतों तले ऊँगली दबा गये. इसमें इन्होनेMr 360 की तरह मैदान के चारो और स्ट्रोक लगाए.

बता दे की पृथ्वी शॉ टीम इण्डिया में रोहित शर्मा की गैर मौजदूगी में कई बार ओपन कर चुके है. जब ये बैटिंग करते है तो इनके अंदर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी की झलक साफ तौर दिखाई देती है. लेकिन अब ये काफी समय से टीम इण्डिया से बाहर चल रहे है. इसी वजह से ना तो इन्हें एशिया कप खेलने का मौका मिला और नहीं अब ICC टी- 20 वर्ल्ड कप में मौका मिला.

पृथ्वी शॉ भारत के लिए 3 फोर्मेट खेल चुके है, इन्होने भारत के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैच खेले है. और इनमे 339 रन बनाये है. इसके अलावा 6 टी 20 मैच खेले इनमे 189 रन बनाये. इसके अलावा इन्होने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खूब रन बनाये और खुद के दम पर टीम को जीत दिलाई है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.