हर युवा क्रिकेट खिलाडी ‘का सपना होता है की वो अभी अपने देश के लिए वर्ल्डकप खेले और देश की टीम को टूर्नामेंट जीताने में अपना ;सबसे बड़ा योगदान दे. इसके लिए खिलाडी शुरुआत से ही खूब मेहनत करता है और दिन पे दिन अपने खेल में निखर लाता है. इसके बावजूद भी कुछ खिलाडियों का वर्ल्डकप खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाता. जबकि कुछ खिलाडियों को वर्ल्डकप खेलने का सौभाग्य से बार बार मिलता है.

इसी के चलते आज हम आपको भारतीय क्रिकेट के उन 3 खिलाडियों से मिलवाने वाले है. जो आज 15 साल के बाद भी क्रिकेट खेल रहे है और इनमे से दो खिलाडी तो साल 2007 में देश के लिए टी-20 वर्ल्डकप खेला था और वो अब साल 2022 में भी टी-20 वर्ल्डकप खेलने जा रहे है. जी हां, तो चलिए जानते है..

तो आपको बता दे की वो सौभाग्यशाली खिलाडी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक है. रोहित और कार्तिक ने साल 2007 में भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्डकप खेला था. उस समय जहां रोहित शर्मा फाइनल खेलने वाली प्लेइंग 11 का भी हिस्सा थे. लेकिन कार्तिक 15 सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा थे.

अब 15 साल बाद इन दोनों को एक साथ भारत को वर्ल्डकप जीताने की जिम्मेदारी मिली है. बता दे की इस बार ये दोनों प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे. इसमें जहां रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे होंगे तो वही कार्तिक विकेटकीपिंग और मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहें होंगे.

बता दे की दिनेश कार्तिक साल 2007 के बाद 2009 और फिर 2010 में भी वर्ल्डकप खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. इसके बाद साल 2019 में भी इन्होने वर्ल्डकप खेला और अब साल 2022 के लिए भी इनका चयन हो गया है. वही, जब जब रोहित शर्मा को भी मौका मिला तो इन्होने ही उसका भरपूर फायेदा उठाया.

बता दे की साल 2007 के बाद आज भी क्रिकेट खेलने वाले खिलाडियों में जिन 3 खिलाडियों का नाम है. उसमे रोहित, कार्तिक के अलावा तीसरे नंबर के पियूष चावला है. बाकि सभी खिलाडियों ने संन्यास ले लिया है. उन्ही में से एक रोबिन उथप्पा भी है जिन्होने हाल ही में क्रिकेट के सभी फोर्मेट को अलविदा कह दिया है.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.