|

तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नही देनी चाहिए भारतीय टीम की कप्तानी, जानिए

भारतीय क्रिकेट कुछ दिन से विराट और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बहुत झगड़ा हो रहा है. BCCI अध्यक्ष से लेकर दिग्गज क्रिकेटर तक इसपर अपनी अपनी रे दे रहे हैं. अगर कप्तानी की बात की जाये तो विराट का पडला काफी भारी दिखाई दे रहा हैं. क्योंकी देश -विदेश के दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट कोहली को कप्तान बनाये रखने का मत दिया है.

अब विराट कोहली से कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान नियुक्त कर दिया है. ऐसे में ये टीन वजह सामने आई है जिसके कारण रोहित शर्मा को कप्तान नही बनाना चाहिए.

१. विराट का तीनो फोर्माते में खेलना 

रोहित वनडे और टी-20 में अच्छा खेल लेते है लेकिन अभी तक रोहित अभी तक टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित नही कर पाए है. जबकि विराट तीनों फोर्मेट में खेल लेते हैं ऐसे में रोहित शर्मा विराट कोहली से कही ना कही मात जरूर खाते हैं.

2.नेत्रत्व के मामले में कोहली आगे :

अधिकतर मैच में देखा गया है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम के फ्रंट पर आकर भारतीय टीम का नेत्रत्व करते हौं, अगर टीम की हार होती है तो उसकी जिम्मेदारी खुद लेते हैं, मैच में खराब प्रदर्शन का ठीकरा किसी दुसरे खिलाड़ी पर नही फोड़ते.

3.विराट का प्रदर्शन  :

रोहित और कोहली के प्रदर्शन को देखा जाये तो कही ना कही विराट कोहली का प्रदर्शन रोहित शर्मा से अधिक शानदार हैएक बल्लेबाज़ केरूप में कोहली रोहित से ज्यादा निरंतर है और लगातर रन बना रहे है. रोहित शर्मा एक मैच विनर है और टीम उन पर काफी ज्यादा निर्भर भी करती है,

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.