तीन ऐसे मौके जब शांत रहने वाले राहुल द्रविड़ को आया गुस्सा, एक बार तो अपने साथी खिलाड़ी से ही उलझ पड़े थे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ वर्तमान में टीम इंडिया के हेड कोच है। द्रविड़ आज 49 साल के हो चुके हैं और फिलहाल वो टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर है जहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और इस सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आज हम इस लेख में राहुल द्रविड़ के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे बिल्कुल शांत स्वाभाव के लिए जाना जाता है, लेकिन आज हम आपको उन मौकों के बारे में बताने जा रहे हैं जब राहुल द्रविड़ को बहुत गुस्सा आया था।

1. जब द्रविड़ ने फेंकी अपनी कैप

साल 2014 के आईपीएल में राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ बतौर मेंटॉर जुड़े हुए थे। उस सीजन में राजस्थान और मुंबई इंडियंस की टीम अपन अंतिम लीग मैच खेल रही थी, जिसे जीतना दोनों टीमों के लिए बहुत जरुरी था। उस मैच में आरआर की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 190 रनों का लक्ष्य रखा। मुंबई की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.3 ओवर में स्कोर बराबर कर दिया।

इस वजह से स्टेडियम के दर्शकों को लगा कि अब एमआई की टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है, लेकिन उस ओवर की चौथी गेंद पर आदित्य तारे ने छक्का लगा दिया। जिस वजह से पॉइंट टेबल में मुंबई की टीम राजस्थान से आगे हो गई। उस दौरान आरआर के डगआउट में बैठे राहुल द्रविड़ बहुत गुस्सा में दिखे और उन्होंने अपनी कैप भी फेंक दी।

2. जब शोएब अख्तर से हुआ था झगड़ा

साल 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का एक मुकाबला खेला जा रहा था। उस दौरान जब राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी करते हुए रन ले रहे थे तो वो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से टकरा गए, फिर अख्तर कुछ बोलने लगे। फिर द्रविड़ को भी गुस्सा आ गया और उन्होंने भी जवाब देना शुरू कर दिया। जिस वजह से उस मामले को शांत करने के लिए अंपायर को भी बीच में आना पड़ा।

3. जब सौरव गंगली के साथ हुई तकरार

जब भारतीय टीम के कोच ग्रेग चैपल थे तब गांगुली के साथ द्रविड़ के मतभेद होने की खबर सामने आए थे। जब ग्रेग चैपल और गांगुली के बीच विवाद चल रहा था तो द्रविड़ सिर्फ चैपल के साथ हां में हां मिला रहे थे। उसके बाद सौरव गांगुली ने एक बयान में कहा कि उन्होंने चैपल को गाली नहीं दी थी। उसके बाद बीसीसीआई ने चैपल को कोच पद से हटा दिया था, फिर काफी लंबे समय तक द्रविड़ और गांगुली के मतभेद को लेकर ख़बरें आती रही।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.