टॉप-3 प्लेयर, जिन्होंने IPL 2022 में कमाल का प्रदर्शन कर बचा लिया अपना कैरियर, अब हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

आईपीएल क्रिकेट लीग दुनिया में सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली क्रिकेट लीग है, इस क्रिकेट लीग के माध्यम से कई नए युवा खिलाडियों को उनके देश की टीम में खेलने का मौका मिलता है। इतना ही नहीं जो खिलाडी अपने खराब प्रदर्शन के कारण अपने देश की टीम से बाहर चल रहे होते है और वो आईपीएल में अपना बेस्ट देते है तो वो अपने देश की टीम में वापसी करने के प्रबल दावेदार भी बन जाते है। हालाँकि जो खिलाडी इस आईपीएल में अपना बेस्ट नहीं दे पाता उनके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाता है।

इसी के चलते आज हम आपको 3 ऐसे भारतीय प्लेयर के बारे में बताने वाले है। जिन्होंने आईपीएल 2022 में अब तक सबसे शानदार प्रदर्शन किया है। और अब ये भारतीय टीम में वापसी करने के प्रबल दावेदार बन गये है। वरना तो ये प्लेयर अपने खराब फॉर्म की वजह से अभी तक टीम इण्डिया से बाहर थे।

1.हार्दिक पांड्या:-

एक समय था जब हार्दिक पांड्या के बिना टीम इण्डिया को अधुरा माना जाता था। लेकिन इनकी चोट के कारण खराब प्रदर्शन की वजह से इन्हें साल 2021 के टी 20 वर्ल्डकप के बीच से ही बहार कर दिया था, और तब से अब तक ये टीम इण्डिया से बाहर ही थे। लेकिन अब आईपीएल 2022 में ये अपनी फॉर्म में नजर आ रहे है। अब इनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में  धार दिखाई दे रही है। जिस वजह से आईपीएल खत्म होने के बाद हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हो सकती है। इन्होने LSG के खिलाफ पहले मैच में 33 रन और फिर MI के खिलाफ 31 रन की पारी खेली थी। और MI के खिलाफ एक विकेट भी लिया था।

2.उमेश यादव:-

उमेश यादव तो भारतीय टीम से काफी लम्बे समय से बहार चल रहे थे। लेकिन इन्होने आईपीएल 2022 के शुरूआती मैचों में कुछ ऐसा प्रदर्शन किया की सब लोग इनकी वाहवाही करने लगे। जिसके बाद अब ये टीम इण्डिया में वापिस करने के प्रबल दावेदार भी बन गये। बता दे की इन्होने हाल ही में पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 4 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। और अब तक ये 9 विकेट ले चुके है। इसी के साथ उमेश यादव अब तक आईपीएल2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

3.दिनेश कार्तिक:-

36 साल का ये प्लेयर इस साल RCB के लिए आईपीएल खेल रहा है। इस प्लेयर ने भी इस आईपीएल में ऐसा जोरदार प्रदर्शन किया है की सभी लोग अब इस प्लेयर की बल्लेबाजी के दीवाने हो गये है। इसी के साथ दिनेश कार्तिक टीम इण्डिया में वापिस करने के प्रबल दावेदार भी बन गये। बता दे की हाल ही में इन्होने RR के खिलाफ निचले क्रम में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। ऐसे में अब ये टीम इण्डिया में एक फिनिशर के तौर पर टीम में वापसी कर सकते है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.