भारतीय टीम में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-4 बल्लेबाज, टॉप पर रोहित-कोहली नही इस दिग्गज का है कब्जा

कोई मैच हो और उसमे बल्लेबाज चौके छक्के ना लगाये ऐसा हो नही सकता. क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज है जो खड़े खड़े किसी भी गेंदबाज पर छक्का जड़ सकता है. ऐसे कई भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक आपने करियर में सबसे ज्यादा छक्के लाये हैं

आज हम उन्ही खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, आज हम भारत के उन ४ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाये हुए हैं.

युवराज सिंह 

यूराज सिंह वनडे क्रिकेट में छक्का लगाने के नंबर पर चौथे नंबर पर आते हैं. युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए कुल 153 छक्के लगाये हैं

सौरव गांगुली

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले पर सौरव गांगुली तीसरे  स्थान में आते हैं. उन्होंने कुल 189 छक्के भारतीय टीम के लिए लगाये हुए हैं.सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के लिए कुल 311 वनडे मैच खेले हैं.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्का लगाने के दुसरे नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के लिए कुल 463 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने कुल 195 छक्के भारतीय टीम के लिए लगाये हुए हैं.

एमएस धोनी

भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर  MS धोनी इस ममाले में नंबर एक पर आते हैं एमएस धोनी ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए 211 छक्के अबतक लगाये हुए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.